Bounsi News: मंदार पर्वत के विकास से पर्यटन को मिलेगा और अधिक बढ़ावा: अश्विनी चौबे

पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार के स्वदेश दर्शन योजना के तहत तकरीबन 45 करोड़ की योजनाओं का वर्चुअल माध्यम से गुरुवार को शुभारंभ करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे कार्यक्रम में रहेंगे उपस्थित

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि मंदार पर्वत एवं आसपास के क्षेत्र में विकास से यहां पर्यटन को और अधिक गति मिलेगी। पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार के स्वदेश दर्शन योजना के तहत गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से लगभग 45 करोड़ योजनाओं का शुभारंभ यहां करने जा रहे हैं। जो आने वाले समय में पर्यटन को गति प्रदान करेगा। मालूम हो कि केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे द्वारा इस क्षेत्र के विकास के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने मंदार पर्वत स्थित प्राचीन श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार एवं आसपास के क्षेत्र के विकास के लिए भी महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। स्वदेश स्कीम के तहत विभिन्न तरह की सुविधा यहां आने वाले पर्यटकों को मिलेगी। इससे पर्यटन को गति मिलेगा।  मंदार पर्वत का पौराणिक व आध्यात्मिक महत्व है। यहाँ बड़ी संख्या में देश एवं विदेश से पर्यटक दर्शन को आते हैं। मंदार हिल के विकास के साथ आसपास के क्षेत्र के विकास के लिए भी कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं।  पापहरणी लेक, रेन स्लेटर, चेंजिंग रूम, टॉयलेट, सोलर लाइट सोलर हाई मार्क्स लाइट स्टेप टू शिव टेंपल टू जैन टेंपल, पाथवेज इंटरप्रिटेशन सेंटर, थेमेटिक पार्क स्ट्रीट लाइट ऐसे कई महत्वपूर्ण मूलभूत सुविधाओं का उद्घाटन आकाश गंगा, मंदार हिल, अवंतिका नाथ टेंपल पर किया जाएगा।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें