Rewari News : राष्ट्रीय दैनिक हिंदी समाचार पत्र की ओर से स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया गया



रेवाड़ी में हिंदी दैनिक समाचार पत्र की ओर से रविवार को स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया गया। छात्रवृत्ति परीक्षा देने के लिए कक्षा चार से नौवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की भीड़ उमड़ी। परीक्षा के लिए रेवाड़ी में सात परीक्षा केंद्रों पर हजारों विद्यार्थियों ने छात्रवृत्ति की परीक्षा दी। शहर के होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल में विद्यालय के निदेशक अनिरुद्ध सचदेवा ने स्वयं व्यवस्था को संभाला और परीक्षा दिलाने आए अभिभावकों के बैठने तथा जलपान आदि की समुचित व्यवस्थाएं की गई।



परीक्षा संयोजक विजेंद्र सिंह ने बताया कि स्कॉलरशिप टेस्ट में मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन यानी बहुविकल्पीय प्रश्न पैटर्न पर आधारित रहा। इस टेस्ट में कक्षा 4 से 9 तक के विद्यार्थीयों ने भाग लिया। स्कॉलरशिप टेस्ट की अवधि 1 घंटा रखी गई। यह टेस्ट 11 बजे शुरू हुआ इसके लिए प्रतिभागियों को 10:30 बजे परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया गया। 



स्कॉलरशिप टेस्ट होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल, विवेकानंद स्कूल धारूहेड़ा, राठ इंटरनेशनल स्कूल, जे.आर.एम. स्कूल, जोवियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, राव निहाल सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल दडोली, स्वरांजलि पब्लिक स्कूल बिठवाना में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। छात्रों को पंजीकृत मोबाइल नंबर के आधार पर रोल नंबर जारी किए गए। 



उन्होंने बताया कि करीब दस दिनों में रिजल्ट अनाउंस किया जाएगा। प्रत्येक कक्षा में पहले स्थान पर आने वाले बच्चे को 5100, दूसरे स्थान पर आने वाले बच्चे को 3100 और तीसरे स्थान पर आने वाले बच्चे को 2100 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। हर बच्चे को प्रतिभागी प्रमाणपत्र दिया जाएगा और साथ ही विजेताओं को पदक और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें