Rewari News : प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए जेल जाने को तैयार :: मदन सिंह

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता के बावल कस्बे में अम्बेडकर चौक पर खड़े होकर युवाओं के रोजगार की आवाज उठाएंगे और खट्टर सरकार की रोजगार नीति की पोल खोलेंगे। बुधवार को आम आदमी पार्टी ने करनाल में मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया और युवाओं के रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता नौजवानों के रोजगार के लिए पुलिस की लाठियों से नहीं डरेंगे और जेल जाने से भी पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा भाजपा सरकार में आज प्रदेश का हर युवा सड़कों पर है और बेरोजगारी के कारण त्रस्त है। बेरोजगारी के कारण युवा नशे और डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं, लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। स्थिति इतनी भयावह है कि हर घर में मां बाप भी परेशान है क्योंकि उनके घर का चिराग बेरोजगारी के कारण नशे, अपराध की तरफ चल पड़ा है और आत्महत्या करने के बारे में सोचने लगा है। रोजगार न मिलने से युवा अवैध तरीके से विदेश को पलायन करने को मजबूर है, जहां पर युवा अपनी जान तक गवां रहे हैं।



उन्होंने कहा कि हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा स्वीकृत पद खाली पड़े हैं, जिनपर हरियाणा सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही। ग्रुप सी के 12 हजार पदों के लिए भी भर्ती में गड़बड़ी को लेकर एचएसएससी के बाहर भी युवा आंदोलनरत हैं, लेकिन भाजपा सरकार प्रदेश के युवाओं को भर्ती को लेकर गंभीर नहीं है। परंतु खट्टर सरकार केवल भ्रष्टचार में डूबी हुई है। 


उन्होंने कहा कि हालात ऐसे हैं कि एचपीएससी पेपर लेता नहीं और लेता है तो पेपर लीक हो जाता है। इसके बाद मामला कोर्ट में चला जाता है और भर्ती प्रक्रिया अटक जाती है। जिस कारण अभ्यर्थी ओवरएज हो जाता है। उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार में लगभग 30 बार पेपर लीक हो चुका है, जो पूरे देश में कहीं नहीं हुआ। चपरासी की एक पोस्ट निकलती है तो चार से साढ़े चार हजार युवा अप्लाई करते हैं। जिसमें मास्टर डिग्री और पीएचडी किए लोग शामिल होते हैं। इसके अलावा बेरोजगारी के कारण हरियाणा में 2022-23 में 3783 युवाओं ने आत्महत्या की है, जो 2021-22 के मुकाबले में प्रति एक लाख 2.5% अधिक है। 


उन्होंने कहा कि जब सरकार नौकरियां नहीं दे पा रही है तो खट्टर सरकार 10,000 पढ़े लिखे युवाओं को मजदूर बनाकर इजरायल भेज रही है। उस युद्धग्रस्त क्षेत्र में भेज रही है जहां से सभी देश अपने नागरिकों को निकाल रहे हैं। परंतु सीएम खट्टर हरियाणा के चिरागों को मौत के मुंह में झोंकना चाहते हैं, जो हरियाणा के लिए बहुत ही शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस संघर्ष में युवाओं के साथ खड़ी है। हरियाणा का युवा इस निक्कमी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए तैयार है। 


जिला अध्यक्ष एक्स सर्विसमैन कमांडेंट संतोष यादव ने कहा कि सरकार ने कौशल रोजगार निगम के नाम से युवाओं को बरगलाने का काम कर रही है। स्थाई नौकरी न देकर हरियाणा के कौशल विकास के नाम पर युवाओं के साथ धोखा किया जा रहा है।


जॉइंट सेक्रेटरी युथ कपिल ने खट्टर सरकार का बेरोजगारी में हरियाणा को न 1 बनाने के लिये धन्यवाद किया। ओर साथ मे सरकार को आगह किया कि जल्द ही हरयाणा का युथ इसका जवाब आपसे लेगा। 


जिला उपाध्यक्ष रिईमपलाईमेनट नरेश चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री खट्टर ने 2023 में युवाओं को 50 हजार रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन खट्टर सरकार एक हजार पद भी नहीं दे पाई। वहीं प्रत्येक भारती में हरियाणा के बाहर के लोगों को ज्यादा नौकरियां दी जा रही हैं। खट्टर सरकार का प्रति वर्ष दो लाख नौकरियां देने का वादा भी झूठा निकला। आज हरियाणा में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं, हरियाणा के हर घर में युवा बेरोजगार हैं और सड़कों पर भटकने को मजबूर हैं।


इस मौके पर जिला मीडिया प्रभारी मनोज अन्ना, जिला उपाध्यक्ष नरेश चौधरी, जिला सहसचिव कपिल, जिला उपाध्यक्ष एक्स एम्प्लॉय सुभाष अग्रवाल व अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें