Rewari News : हॉप क्लब संस्था की ओर से माजरा एम्स शिलान्यास की खुशी में रक्तदान शिविर लगाया गया



रेवाड़ी में हॉप क्लब संस्था द्वारा माजरा एम्स शिलान्यास की खुशी में रक्तदान शिविर लगाया गया। हरियाणा पर्यटन निगम के अध्यक्ष अरविंद यादव ने बतौर मुख्य अतिथि और डीएसपी पवन कुमार ने विशिष्ट अतिथि रक्तदाताओं को बैज लगाकर उनका हौसला बढ़ाया।



रेवाड़ी के माजरा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा एम्स के शिलान्यास के उपलक्ष्य में रविवार को हॉप क्लब संस्था द्वारा मोती चौक घंटेश्वर मंदिर के पास रक्तदान शिविर लगाया गया। रक्तदान शिविर का शुभारंभ पर्यटन निगम के चेयरमेन डॉ अरविंद यादव द्वारा रिबन काटकर किया गया। रिबन काटकर और दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस मौके पर अरविंद यादव ने रक्तदान को महादान बताया और हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान करने की सलाह दी। DSP पवन कुमार ने दीप प्रज्वलित कर रक्तदाताओं की हौसला अफजाई की। नगरपरिषद रेवाडी की चेयरपर्सन पूनम यादव ने भी रक्तदाताओं व हॉप क्लब के सदस्यों का हौसला बढ़ाने के लिये रक्तदान शिविर में शिरकत की। रेड क्रॉस सोसायटी रेवाड़ी, सिविल ब्लड बैंक रेवाड़ी व गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज नल्हड नूह की टीम के सहयोग से ये रक्तदान शिविर सफल तरीके से सम्पन्न हुआ।



इस रक्तदान शिविर में कुल 150 लोग आए इनमे से कुल 105 लोगो ने रक्तदान किया। हॉप क्लब के प्रधान मोहित भालिया को खुद भी डोनर है के अनुसार रक्तदान करने से शरीर मे कोई कमजोरी नही आती बल्कि वो ब्लड समय पर किसी की जान जरूर बचा सकता है। 



हॉप क्लब द्वारा लोगो को जागरूक करने के लिए समय समय पर रक्तदान शिविर लगाया जाता है ताकि लोग प्रेरित हो कर ज्यादा से ज्यादा लोग रक्तदान के लिए आगे आये। संस्था पदाधिकारीयों ने कहा कि उनकी ओर से हर वर्ष पुलवामा हमले की बरसी पर यह रक्तदान शिविर लगाया जाता है लेकिन इस बार माजरा एम्स शिलान्यास जैसे खास मौके पर यह कैंप लगाया गया है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें