Godda News: कुश्ती में पहलवानों ने दिखाया अपना दमखम



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:- जिला प्रशासन के तत्वावधान में गणतंत्र सप्ताह क्रीड़ा समारोह समिति द्वारा आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता के दौरान पुरुष एवं महिला पहलवानों ने अपना दम - खम एवं दांव - पेंच दिखाते हुए पदक अपने नाम किया। पुरुष वर्ग के मुकाबले में 45 किग्रा भार स्पर्धा का स्वर्ण पदक जहां साजिद आलम ने जीता वहीं रजत एवं कांस्य पर क्रमशः साजन कुमार एवं ब्रह्मदेव कुमार का कब्जा रहा। 51 किग्रा में पहले एवं दूसरे स्थान पर क्रमशः मांजर के सुरिंदर यादव एवं सिंटू कुमार रहे जबकि तीसरे स्थान पर गोड्डा के बतीश कुमार एवं कुणाल कुमार रहे। 57 किग्रा का गोल्ड पवन कुमार के नाम रहा जबकि सौरव कुमार ने रजत तथा ज्ञानस्थली पब्लिक स्कूल के नयन को कांस्य हासिल हुआ। 61 किग्रा का स्वर्ण पदक प्लस टू उच्च विधालय धपरा के पवन कुमार ने जीता जबकि रजत पर गोड्डा के राहुल कुमार तथा कांस्य पर रोशन कुमार ने अपना कब्जा जमाया। 65 किग्रा में ज्ञानस्थली के हर्ष मिश्रा पहले स्थान पर रहे जबकि दूसरा स्थान ज्ञानस्थली के ही सोमनाथ दत्ता को तथा तीसरा स्थान राहुल कुमार को मिला। 70 किग्रा में अमन कुमार ने स्वर्ण, सादिक आलम ने रजत तथा देवगन मरांडी ने कांस्य पदक जीता।

74 किग्रा का स्वर्ण साहिल सिंह ने तथा रजत मोनू कुमार ने जीता। 79 किग्रा का गोल्ड मेडल भारत - भारती पब्लिक स्कूल के पार्थ चंद्रा ने जीता जबकि अंकित टुडू को रजत से संतोष करना पड़ा। 82 किग्रा का स्वर्ण पदक पियूष कुमार साह के नाम रहा।दूसरी तरफ महिला वर्ग के 35 किग्रा में आयुषी कुमारी पहले स्थान पर, कस्तूरबा पथरगामा की प्रियंका मुर्मू दूसरे पर तथा कस्तूरबा पथरगामा की पुष्पा हांसदा तीसरे स्थान पर रही। 40 किग्रा में कस्तूरबा पथरगामा की रुनू कुमारी ने स्वर्ण, झारखंड आवासीय बालिका विधालय बसंतराय की आफरीना खातून ने रजत तथा स्वागता कुमारी ने कांस्य पदक जीता। 43 किग्रा में कस्तूरबा पथरगामा की पूजा सोरेन ने स्वर्ण, अंजली कुमारी ने रजत तथा कस्तूरबा पथरगामा की सरिता सोरेन ने कांस्य पदक पर अपना कब्जा जमाया। 46 किग्रा का स्वर्ण झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय बसंतराय की दिलकश परवीन, रजत कस्तूरबा पथरगामा की ईशा कुमारी तथा कांस्य सोनी कुमारी ने अपने नाम किया। 50 किग्रा का स्वर्ण झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय बसंतराय की जास्मीन ने अपने नाम किया।

53 किग्रा के स्वर्ण पर झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय की रानी कुमारी का कब्जा रहा जबकि रजत विद्या कुमारी ने अपने नाम किया। 65 किग्रा का स्वर्ण झारखंड आवासीय बालिका विद्यालय की प्रिंसी कुमारी के नाम रहा। विजेताओं को जिला कुश्ती संघ के सचिव सह प्रतियोगिता संयोजक सुरजीत झा एवं देवघर जिला सचिव सह विशिष्ट अतिथि संजीव कुमार झा तथा जिला कुश्ती संघ के कोषाध्यक्ष मनीष कुमार सिंह के हाथों मेडल प्रदान किया गया। इससे पहले प्रतियोगिता का उद्घाटन सचिव श्री झा एवं संजीव झा ने उद्घाटन की सारी औपचारिकता पूरी कर किया। प्रतियोगिता के सफल संचालन में पियूष कुमार साह, अंकित टुडू, अमन कुमार, राहुल कुमार , देवघर के राहुल कुमार एवं कुमार अंशु को योगदान उल्लेखनीय रहा।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे, ब्यूरो चीफ गोड्डा ।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें