Chandan News: लाखों रुपए का शीशम का (गोला) चांदन वीडियो ने किया बरामद

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन बीडीओ सह प्रभार सीओ राकेश कुमार ने आनंदपुर ओ पी क्षेत्र के धरहरा गांव स्थित नदी किनारे लगा सैंकड़ों शीशम पेड़ को फोरेस्ट विभाग द्वारा निर्गत टीपी के आधार पर काटे दर्जनों (रोला) बरामद कर आनंदपुर ओ पी पुलिस को सौंप कर अग्रिम कार्रवाई करने का दिया निर्देश।बतादें की एक और जहां सरकार पर्यावरण सुरक्षित के लिए विभिन्न प्रकार के पेड़ पौधे लगाकर पर्यावरण सुरक्षित करने लिए करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा रहे है। वहीं दूसरी और अवैध तरीके से पेड़ की कटाई में अधिकारी से लेकर अवैध धंधे बाज की चांदी कट रही है। ताजा मामला उत्तरी भरने पंचायत के धरहरा गांव अवस्थित भैरोगंज केन्दुआर मुख्य मार्ग स्थित नदी 

किनारे बरसों पुराना लगा शीशम का पेड़ लगातार 2 महीने से काटने का सिलसिला जारी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त भूमि पर लगा शीशम का पेड़ रैयत का बताया जा रहा है. जिसके आधार पर फॉरेस्ट विभाग की ओर से हरा पेड़ काटने का इजाजत (टीपी) भी निर्गत कर दिया गया है ! जिसके आधार पर हरा पेड़ काट गंतव्य स्थान तक ले जाने की तैयारी में जुट गया था। इसी बीच शनिवार को देर शाम चांदन बीडीओ सह प्रभार सीओ राकेश कुमार क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान लकड़ी का जखीरा देख भौचक रह गए, और मौके से आनंदपुर थाना पुलिस को सूचना देकर जांच करने का निर्देश दिया, मौके पर पहुंचे आनंदपुर थाना पुलिस ने घटनास्थल से एक लकड़ी तस्कर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं हिरासत में लिए गए लकड़ी तस्कर विनय यादव ने बताया की पुर्व के आनंदपुर ओ पी अध्यक्ष द्वारा भूमि सम्बंधित दस्तावेज अवलोकन के पश्चात व निर्देशानुसार पेड़ कटाई की गई है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें