Chandan News: सड़क की जर्जर स्थिति से आवा-जाही में बढी परेशानी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के मंझली गांव से चांदन थाना के तुर्की मोड़ जाने मुख्य सड़क मार्ग की हालत काफी जर्जर के बीच जगह जगह-जगह गड्डा बन गई है। जिसके कारण सड़क पर चलने वाली सभी छोटी बड़ी के आवागमन के साथ आम नागरिक   के आलावा राहगीरों के सामने वर्षों से भारी समस्या उत्पन्न हो गई है। वर्तमान स्थिती यह है की सड़क जर्जर होने के कारण आम जनों को पैदल चलने में भी भारी कठिनाई की सामना करना पड़ता है। सड़क और पिचिंग जगह-जगह टूट जाने के कारण मिट्टी उखड़ गया है। इस मार्ग से बाइक पर दो लोगों को बिठाकर निकलना खतरे से खाली नहीं है जगह-जगह गड्ढा से वाहन चालक  नियंत्रित होने पर दुर्घटना का खतरा बना रहता है। ऐसे में भैरोगंज  बाजार से प्रखंड मुख्यालय तक आने-जाने वालों का यात्रा करना दूभर हो गया है। बता दें कि आनंदपुर ओपी क्षेत्र के दर्जनों गांव से जुड़ा यह मार्ग प्रखंड मुख्यालय को जोड़ता है । यही एक मुख्य मार्ग है जो रोज लगभग सैकड़ो मोटरसाइकिल सवारी गाड़ी इसी रास्ते से गुजर कर चादन ब्लॉक सहित देवघर 

जाता है। एक तरफ सरकार स्वच्छ ग्राम स्वच्छ बनाने की दावा करती है। लेकिन इस मार्ग सूड़ियाडीह गांव के घनी आबादी के बीच मार्ग पर बना गड्डा और सड़क किनारे गन्दगी कुछ अलग तरह की बयां करती है। आये दिन उसी रास्ते से प्रखंड क्षेत्र के प्रशासनिक पदाधिकारी सहित जनप्रतिनिधि का गाड़ी भी गुजरते रहते हैं। लेकिन आज तक उस पर ध्यान नही गया है. ग्रामीण का कहना है वोट लेने के लिए जनप्रतिनिधियों ने बड़े बड़े लुभावने वायदे करते हैं, लेकिन चुनाव जीत जाने के बाद ग्रामीणों का हाल जानने तक नही आते हैं। ग्रामीणों ने बताया की पांच वर्ष पूर्व सूड़ियाडीह गांव के सड़क किनारे नाला बनाया गया था, लेकिन  गुणवत्तापूर्ण नाला निर्माण नही होने व नाला में ढक्कन नही होने से नाला धंस कर जमींदोज हो गया। जिससे घर का दूषित पानी रोड पर आकर जर्जर हो गया.सड़क पर जगह-जगह गड्ढा होने से स्कूल जाने वाले छोटे-छोटे बच्चों के साथ दुर दराज से आने वाले शिक्षकों को भी भारी कठिनाई की सामना करनी पड़ रही है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें