Bounsi News: पटना से आए अधिकारियों ने भू- स्वामियों के साथ की बैठक

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड अंतर्गत मेला मैदान स्थित मंदार महोत्सव मंच के कक्ष में जनसुनवाई की गयी। संबंधित रैयत मौके पर मौजूद थे। सभी ने अपनी-अपनी बातों को अधिकारियों के सामने रखा। सभी के बातों को पटना से आये अधिकारियों ने सुना। उन्होंने बताया कि इसकी रिपोर्ट 15 दिन के अंदर जिलाधिकारी को समर्पित कर दिया जायेगा। बताया गया कि भू अर्जन कानून के अंतर्गत रैयती भू-स्वामी को जमीन अधिग्रहण करने के बाद शहरी क्षेत्र के भू स्वामी को सरकारी दर से दोगुना और ग्रामीण क्षेत्र वाले को चार गुना सरकार मुआवजा देय करेगी। पटना से आये अधिकारियों ने बताया कि डेढ़ करोड़ रुपए की लागत से 600 मीटर रोड निर्माण का कार्य प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत करवाया जायेगा। मालूम हो कि पंडा टोला से ऊपर नीमा तक पथ निर्माण का कार्य ग्रामीण विभाग के द्वारा प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत कराया जायेगा। जिसको लेकर पटना से आये पथ निर्माण विभाग के तीन सदस्यीय टीम परियोजना निदेशक डा. विकास विद्यार्थी, अजय कुमार, 

विनोद कुमार के द्वारा मेला मैदान स्थित मंदार महोत्सव मंच के कक्ष में 20 से 25 रैयती भू- स्वामी के साथ बैठक कर आये अधिकारियों के द्वारा बातचीत कर मामले का निष्पादन कराने का काम किया गया। ग्रामीण कार्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस मार्ग पर एक किलोमीटर तक रोड का निर्माण कार्य पूर्व में करवाया गया था। भू स्वामी के द्वारा विरोध करने के बाद 600 मीटर रोड का निर्माण कार्य रोक दिया गया था। रोड निर्माण कार्य नहीं होने से ग्रामीणों को कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। जिसके लिए समाहरणालय बांका के द्वारा अनुग्रह नारायण सिन्हा समाज पटना को सामाजिक प्रभाव मूल्यांकन के लिए पत्राचार किया गया था। जिसके जवाब में अनुग्रह नारायण सिन्हा समाज संस्थान की सामाजिक मूल्यांकन टीम के द्वारा भू अर्जन कानून 2013 की धारा 4 और 5 के तहत सामाजिक मूल्यांकन का कार्य पूरा किया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से अंचलाधिकारी कुमार रवि, सीआई मुन्ना राम, हल्का कर्मचारी सूरज पंडित, अंचल नाजिर ललित कुमार, अमीन अविनाश कुमार, अंकुर कुमार, अरुण कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें