Bounsi News: गुरुधाम में सात दिवसीय वार्षिकोत्सव सह वसंतोत्सव का हुआ शुभारंभ

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड स्थित वेद विद्यापीठ गुरुधाम में मंगलवार को सात दिवसीय वार्षिकोत्सव सह वसंतोत्सव का शुभारंभ हो गया। जानकारी हो कि इस वर्ष मंदार गुरुधाम का 95 वां वार्षिकोत्सव और छोटे सरकार तथा ठाकुर मां की मूर्ति स्थापना का कार्यक्रम किया जायेगा। जिसकी वजह से पांच दिवसीय कार्यक्रम 7 दिनों तक चलेगा। जानकारी देते हुए आयोजन से जुड़े कुणाल झा ने बताया कि, पहले दिन श्री छोटे सरकार एवं ठाकुर मां की मूर्ति का पंचांग पूजन एवं जलाधिवास का कार्यक्रम के साथ साथ सारे वेदियों की विधिवत पूजा अर्चना भी की गई।  बताते चलें कि 14 फरवरी को महास्नान, नगर भ्रमण एवं दोनों मूर्ति का शय्या धिवास का कार्यक्रम होगा। जबकि 15  को सान्याल बाबा का जन्मोत्सव एवं छोटे सरकार एवं ठाकुर मां की मूर्ति की प्राण 


प्रतिष्ठा की जायेगी। 16 फरवरी को परम गुरुदेव लाहिरी बाबा का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया जायेगा। 17 को छोटे सरकार का वार्षिकोत्सव और दरिद्र नारायण की सेवा, 18 फरवरी को बड़े सरकार का वार्षिकोत्सव मनाया जायेगा जबकि 19 फरवरी को गुरु भाई बहनों के द्वारा शिव पंचायतन की पूजा के बाद सात दिवसीय कार्यक्रम का समापन होगा। कार्यक्रम में शरीक होने के लिए मुख्य रूप से गुरु माता देवसेना चक्रवर्ती, बबली पाठक, शेषाद्री चक्रवर्ती, प्रमोद झुनझुनवाला सहित कई प्रांतों के गुरु भाई-बहन का गुरुधाम में आगमन हो गया है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गुरुधाम के श्याम सिंह, नंदन शर्मा सहित अन्य लगे हुए हैं। दूसरी ओर वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के लिए पूरे आश्रम के साथ-साथ विभिन्न मंदिरों को रंगीन रोशनियों और फूलों से सजाने का काम किया गया हैं। विभिन्न प्रांतो से आये गुरु भाई बहनों को परेशानी ना हो इसके लिए आश्रम परिसर में भोजन और आवास की भी व्यवस्था की गई है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें