Bounsi News: बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुए 4184 परीक्षार्थी

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बिहार बोर्ड द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में बौंसी प्रखंड क्षेत्र के चार परीक्षा केंद्रों पर गुरुवार को प्रथम दिन के परीक्षा में दोनों पालियों में हिंदी और उर्दू की परीक्षा ली गई। जिसमें 4262 परीक्षार्थियों में 78 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे और 4184 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिया। बौंसी प्रखंड क्षेत्र के मनियारपुर स्थित चन्वे हाई स्कूल के परीक्षा केंद्र पर प्रथम एवं द्वितीय पाली को मिलाकर कुल 1171 परीक्षार्थियों में 1152 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिया और 19 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। जबकि नगर पंचायत के तीनों परीक्षा केंद्र सीएनडी उच्च विद्यालय के परीक्षा केंद्र पर दोनों पाली में हिंदी और उर्दू की परीक्षा ली गई। जिसमें 900 परीक्षार्थियों में 878 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में भाग लिया और 22 परीक्षार्थी परीक्षा नहीं दे सके। एल एन डी प्रोजेक्ट बालिका प्लस टू उच्च 

विद्यालय के परीक्षा केंद्र पर प्रथम एवं द्वितीय पाली की परीक्षा में 1103 परीक्षार्थियों में 17 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे और 1086 परीक्षार्थियों ने दोनों पाली में परीक्षा दिया। वहीं सीएम कॉलेज के परीक्षा केंद्र पर दोनों पाली में हिंदी और उर्दू की परीक्षा में 1088 परीक्षार्थियों में 20 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे। जबकि 1068 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दिया। परीक्षा केंद्र पर प्रवेश करने के पूर्व सभी परीक्षार्थियों की जांच करने के बाद ही परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने के लिए जाने दिया गया। परीक्षा के क्रम में एल एन डी प्रोजेक्ट बालिका प्लस टू उच्च विद्यालय के परीक्षा केंद्र पर बांका डीएम अंशुल कुमार एवं एसपी डॉक्टर सत्य प्रकाश सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी के द्वारा जांच की गई। जबकि बाकी तीनों परीक्षा केंद्रों की जांच बांका एसडीएम अन्नु कुमारी के द्वारा किया गया। चारों परीक्षा केंद्रों के केंद्राधीक्षक दिलीप कुमार,अरविंद कुमार सिंह, डॉक्टर सरिता घोष एवं उमेश चंद्र राय ने बताया कि दोनों पाली की परीक्षा में कदाचार मुक्त एवं शांतिपूर्ण परीक्षा ली गई है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें