Banka News: दो दिलों को थानाध्यक्ष ने एक करा कराया प्रेम विवाह, जयपुर पुलिस ने कराया आदर्श विवाह

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। जयपुर थाना क्षेत्र के कटियारी पंचायत के कौआ बसार की एक युवती अंशु कुमारी उम्र लगभग 22 वर्ष पिता गणेश यादव ने बीते परसों  एक युवक पंचानंद यादव उम्र 26 वर्ष पिता देवानी यादव घर दुःखनसार थाना जयपुर जिला बांका बिहार वाले के खिलाफ  जयपुर थाना में एक आवेदन दिया था।जिसमें  शिकायत की गई थी कि  उक्त लड़का मुझे थप्पड़ से मार कर कर नाक से खून निकाल दिया है जब वो ट्यूसन पढ़ कर घर जा रही थी । इस पर आज थाना अध्यक्ष आलोक कुमार ने आरोपी युवक को जयपुर स्थित भोला यादव के मकान से उस वक्त उठा कर ले आये जब उक्त स्थान पर लड़का लड़की के परिजन के साथ क्षेत्र के गणमान्य लोगों व कटियारी पंचायत के सरपंच रीतलाल यादव पंचायती कर रहे थे । थाना जयपुर में थाना अध्यक्ष जयपुर ने लड़की को मारने का कारण जब छान बीन किया तो मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा पाया । और दोनो पक्ष के अभिभावक को निर्दैश दिया कि दोनों लड़का व लड़की बालिग है और दोनों पिछले एक वर्ष से प्रेम करते हैं I जिस 

पर दोनों पक्ष राजी हुए और जयपुर मंदिर में शादी करने को तैयार हुए ॥ इस के फ्लेश बैंक की कहानी कुछ् इस तरह से छन कर आई है । लड़का व लड़की दोनों कुवारे हैं और एक ही जाति से आते हैं । लड़का पंचानंद यादव एम ए बी एड कर शिक्षक बहाली हेतु बी पी एस सी की तैयारी कर रहा है जब कि लड़की अंशु कुमारी बी ए व डी एल एड पास है और लड़की भी शिक्षक बहाली हेतु बी पी एस सी की तैयारी कर रही है । दोनों के बीच एक वर्ष पूर्व से प्रेम प्रसंग चल रहा था । लड़की जब लड़का से शादी की दवाब बनाई तो लड़का के पक्ष दहेज की मांग    कर दी पर लड़की पक्ष दहेज नहीं देना चाहता था । इस बात पर दोनों पक्षों के बीच आज पंचायती हो रही थी I इसी बीच थाना अध्यक्ष आलोक कुमार लड़का को उठा कर ले आये । और ग्रामीणों के बीच थाना में दोनों की शादी कराने का फरमान सुनाया वर्ना केस कर देने की बात बताया । जिसपर दोनों पक्षों की सहमति से शादी करने की बात पर सहमति बनी ।दोनो पक्ष के लोग जयपुर के दुर्गा मंदिर में शादी हेतु लड़का लड़की का इन्तजार कर रहे थे इसी बीच लड़का लड़की थाना पहुँचे । तब पुलिस की मौजूदगी में जयपुर शिवालय में हो रही है शादी।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें