Rewari News : अवधपुरी में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में समूचे देश में जश्न का माहौल



अवधपुरी में श्री राम मंदिर रामलला प्राण प्रतिष्ठा संपन्न। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया। मंदिरों और धार्मिक स्थलों में जगह जगह कार्यक्रम आयोजित। रेवाड़ी की अनाज मंडी में श्री श्याम श्रृंगार ग्रुप और बावल में कैबिनेट मंत्री डॉ बनवारी लाल ने श्री राम मंदिर स्थापना कार्यक्रम का प्रसारण देखा।



देश के इतिहास में आज 22 जनवरी का दिन स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज हुआ जब अवधपुरी में भगवान श्री राम टेंट से उठकर अपने स्थान पर विराजमान हुए। देश भर में आज दीपावली जैसा उत्सव रहा। मंदिरों और धार्मिक स्थलों पर प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण टीवी स्क्रीन पर दिखाया गया। शहर की अनाज मंडी में श्री श्याम श्रृंगार ग्रुप की ओर से अनाज मंडी में सैकड़ों रामभक्तो ने कार्यक्रम का आनंद लिया। उसके बाद एक बजे मंदिरों में भंडारा एवं प्रसाद वितरण किया गया। इससे पूर्व शहर भर में श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा शोभायात्रा निकाली गई। 



वहीं बावल की सब्जी मंडी में आढ़तियों और स्थानीय लोगों द्वारा राम लला के अयोध्या नगरी में प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर श्री राम झांकी का आयोजन किया गया। इस भव्य कार्यक्रम में सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने बतौर मुख्याअतिथि शिरकत कर इस यात्रा को श्री राम ध्वजा दिखाकर रवाना किया। साथ ही उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा की आज देशवासियों की सबसे पुरानी मांग पूरी हुई है राम राज की स्थापना और रामलला प्रतिष्ठान हेतु सभी को मंत्री को अपनी शुभकामनाएं और बधाई प्रेषित की। 



इस अवसर पर आयोजनकर्ताओं द्वारा दिए गए आशिषयुक्त अभिनंदन हेतु आभार धन्यवाद व्यक्त किया। अयोध्या नगरी में भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की पावन बेला के अवसर पर माननीय सहकारिता मंत्री डॉ० बनवारी लाल जी ने बावल शहर के मुख्यबाजार मे प्रशाद वितरण किया साथ ही श्री राम मंदिर में शीश नवाया और भगवान श्री राम का आशीर्वाद प्राप्त किया। इसी कड़ी में उपस्थित नागरिकों को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की।



देश के प्रधान सेवक, प्रखर रामभक्त श्री नरेन्द्र मोदी के करकमलों से अवधपुरी में सनातन आस्था के केंद्र भगवान रामलला के श्री विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई। डॉक्टर बनवारी लाल ने सोमवार को बावल शहर के वार्ड नंबर 13 पर पार्टी कार्यकर्ताओं व आमजन के साथ अयोध्या में आयोजित रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का भव्य प्रसारण वर्चुअल माध्यम से देखा। उन्होंने अयोध्या स्थित राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक क्षण करार दिया। उन्होंने कहा कि तकरीबन 500 साल बाद मंदिर का पुनर्निर्माण हुआ है और यह पूरे देश के लिए उत्सव और जश्न का अवसर है। उन्होंने कहा कि इस शुभ घड़ी की आप सभी और समस्त प्रदेशवासियों को बहुत-बहुत बधाई। उन्होंने कहा कि रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे, वे अब दिव्य श्री राम मंदिर में रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह क्षण अलौकिक है। 



यह माहौल, यह घड़ी हम सब पर प्रभु श्री राम का आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश में राम राज की शुरूआत की है। सदियों का अभूतपूर्व धैर्य, अनगिनत बलिदान, त्याग और तपस्या के बाद प्रभु श्रीराम आ गए हैं। इस मौके पर उन्होंने राम नाम के जयकारे भी लगाते हुए मंदिर में पूजा अर्चना की और भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया। राष्ट्रीय स्वाभिमान के स्वरूप इस भव्य और दिव्य कार्यक्रम को बावल शहर के वार्ड नं 13 में वर्चुअल माध्यम से माननीय सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल जी ने कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों और बावल शहर की सम्मानित जनता के साथ देखा और इस गौरवशाली अवसर के साक्षी बनकर स्वयं को कृतार्थ किया।



मंत्री बनवारी लाल ने उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कहा की कई पीढ़ियों के निरन्तर संघर्ष, बलिदान, त्याग और तप के पश्चात आज ये स्वर्णिम व ऐतिहासिक क्षण हम सबके जीवन में आया है। अनाचार और अधर्म के तम को हराकर सनातन का सूर्य पूर्ण प्रखरता के साथ आज राममंदिर के रूप में उदित हुआ है। 



वास्तविकता में भारत को इसी की प्रतीक्षा थी। इन 5 शताब्दियों की पीढ़ियां अपने आराध्य के दर्शन की अधूरी लालसा लिए ही इस धरा से साकेत धाम में लीन हो गयी। आज के दिन उन सभी रामभक्तों को श्रद्धांजलि तथा निरन्तर संघर्ष से इस महान स्वप्न को धरातल पर उतारने वाले समस्त कारसेवकों को प्रणाम।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें