Rewari News : पीएम मोदी द्वारा नासिक के पंचवटी धाम से स्वच्छता ही सेवा को आत्मसात करने का संदेश दिया गया



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नासिक के पंचवटी धाम से तीर्थ स्थलों और मंदिरों में स्वच्छता अभियान को आत्मसात करने के आवाहन की कड़ी में सोलराई सेक्टर-1 स्थित शिव मंदिर,श्री श्याम मंदिर के प्रांगण में स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा सरकार के तत्वाधान में स्वच्छता अभियान सामाजिक कार्यकर्ता डॉ.आर.के. जांगड़ा विश्वकर्मा,सदस्य,स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा सरकार एसटीएफ की अगवाई में चलाया गया। कार्यक्रम में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ वैदिक मंत्रो उच्चारण के साथ पंडित हरिश्चंद्र गोस्वामी द्वारा किया गया। इस अवसर पर पं.हरिश्चंद्र गोस्वामी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विशेष अनुष्ठान के साथ पूरे देश के तीर्थ स्थलों और मंदिरों में स्वच्छता अभियान का संदेश देश की जनता को स्वच्छता के प्रति धार्मिक रूप से जोड़ने का प्रयास है।उन्होंने कहा पीएम मोदी की गरिमामय उपस्थिति में भव्य श्री राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को ऐतिहासिक अध्याय के रूप में जानी जाएगी। वयोंवृद्ध समाज सेविका मंजू देवी ने कहा पीएम मोदी ने देवालय से स्वच्छता का संदेश देश की जनता को स्वच्छता एवं धार्मिकता की संस्कृति को जीवन में अपना ने हेतु दिया गया है।

कार्यक्रम के संयोजक डॉ.आर.के.जांगड़ा विश्वकर्मा, सदस्य,स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा सरकार एसटीएफ ने कहा पीएम मोदी ने मकर संक्रांति 14 जनवरी से 22 जनवरी तक श्री राम की बाल रूप में प्राण प्रतिष्ठा तक स्वच्छता अभियान चलाकर तीर्थ स्थलों और मंदिरों को साफ रखने के कार्य को आत्मसात करना है।उन्होंने कहा पीएम मोदी ने विशेष अनुष्ठान की आध्यात्मिक यात्रा के कुछ विद्वानों के मार्गदर्शन में इस अनुष्ठान को शुरू किया उनकी मार्मिक अपील पीएम ने कहा मैं भावुक हूं और भाव विभोर हूं कि मैं पहली बार जीवन में इस तरह की मनोभाव से गुजरने का उनका सौभाग्य मिला है। पुरुषोत्तम भगवान श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के स्वप्न को अनेकों पीढ़ियों ने वर्षों तक संकल्प की तरह अपने हृदय में जिया और उन्हें साकार होते हुए देखने का सौभाग्य 22 जनवरी को मिलेगा।21वीं सदी में देश के युवाओं को नई चुनौतियां तय करनी होगी और देश को आगे बढ़ाने में अमृतकाल के दौरान देश की नई ऊंचाइयों पर ले जाने को तैयार रहना होगा। तीर्थ स्थलों एवं मंदिरों में स्वच्छता अभियान के साथ देवी देवताओं की दीपोत्सव के साथ पूजा अर्चना करने का धार्मिक कार्य करना है। पीएम मोदी ने कहा प्रभु ने मुझे प्राण प्रतिष्ठा के दौरान सभी भारतीयों का प्रतिनिधित्व करने का माध्यम बनाया है और स्वच्छता के संदेश को जीवन में अपनाना है। इस अवसर पर देश के सबसे लंबे समुद्री पुल को देश को समर्पित करने पर पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया गया। इस अवसर पर पं.हरिश्चंद्र गोस्वामी,मुकेश गुप्ता, मंजू देवी,कीर्ति रानी, कृष्णा देवी, तारामणि, योगिता, सुमित्रा, सुनीता, अंजनी, मधु गुप्ता, इंदु शर्मा, ममता शर्मा, धैर्यवर्धन सिंह, हर्ष यादव, राजकुमार, अमन सिंह, अरुण कुमार आदि अनेक गांड मारने वर्ग आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें