Rewari News : आयुष विभाग की ओर से हर घर परिवार-सूर्य नमस्कार अभियान 1 से 12 फरवरी तक मनाया जाएगा

हरियाणा योग आयोग, पंचकूला के द्वारा हर घर परिवार सूर्य नमस्कार का कार्यक्रम दिनाँक 01.02.2024 से 12.02.2024 तक निरंतर मनाया जाएगा है। इस कार्यकम के लिए विभिन्न अंतर विभागीय बैठकों का आयोजन किया गया है। इस राष्ट्रीय कार्यक्रम के चलते विभिन्न स्कूलों / विश्वविद्यालयों/ संस्थाओं में नियमित रूप से हर घर परिवार-सूर्य नमस्कार का रजिस्ट्रेशन करवाया जायेगा। जिसमें आयुष विभाग, पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग व अन्य योग संस्थाओं द्वारा जिला रेवाड़ी में पंजीकरण व प्रशिक्षण का कार्य निरंतर जारी करवाया जायेगा तथा कार्यक्रम को अधिक गति देने के लिए जिला योगा कॉर्डिनेटर डॉ० बसन्त कुमार की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय पर सभी योग सहायकों को निर्देश दिए गये कि आप सभी आयुष योग सहायक अधिक-से-अधिक रजिस्ट्रेशन करवाना सुनिश्चित करें, ताकि इस हर घर परिवार-सूर्य नमस्कार के कार्यक्रम को सफल मनाया जा सकें। रेवाड़ी जिले के सभी ग्रामों में इस अभियान को निरंतर रूप से चलाया जायेगा। जिला योगा कॉर्डिनेटर डॉ० बसन्त कुमार ने यह भी बताया कि हर घर परिवार सूर्य नमस्कार की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। हर घर परिवार-सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में जिला कार्यवाहक अधिकारी डॉ० दिनेश जी ने इस कार्यक्रम के लिए डॉ० राकेश छिल्लर योग विशेषज्ञ को नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है तथा संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि इस राष्ट्रीय कार्यकम में आमजन की अधिक-से-अधिक रजिस्ट्रेशन कर उक्त कार्यक्रम में आमजन की सहभागिता निश्चित करी जाए।



इस बाबत पत्रकारों को अवगत कराते हुए जिला प्रोग्राम मैनेजर श्री संदीप यादव (राष्ट्रीय आयुष मिशन) ने बताया कि आम जन से भी निवेदन है कि वे अपना हर घर परिवार सूर्य नमस्कार की वेवसाईट पर जाकर निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करना सुनिश्चित करें, ताकि हर घर परिवार सूर्य नमस्कार अभियान को सफलतापूर्वक मनाया जा सकें।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें