Chandan News: शिक्षा संवाद कार्यक्रम में सीओ ने दिया शिक्षा से संबंधित योजना की जानकारी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। राज्य भर में चल रहे 15 जनवरी से 23 जनवरी तक शिक्षा संवाद कार्यक्रम के तहत दुसरे दिन मंगलवार को चांदन प्रखंड के सिलजोरी हाई स्कूल के प्रांगण में  छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों के साथ शिक्षा संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संवाद कार्यक्रम विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुधीर कुमार के नेतृत्व में किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप  रुप में चांदन सीओ प्रशांत कुमार सांडिल्य, चांदन थाना अध्यक्ष विष्णु देव यादव के अगुवाई में, शिक्षा विभाग के अधिकारी चांदन प्रखंड शिक्षा प्रसाद पदाधिकारी सुरेश ठाकुर , सिलजोरी पंचायत के उप मुखिया शिबू यादव की उपस्थिति में आयोजित की गई। जिसमें सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के 


बारे में विधिवत बारी-बारी से अधिकारियों में जानकारी दी।चांदन अंचलाधिकारी प्रशांत कुमार सांडिल्य ने उपस्थित छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि शैक्षणिक व्यवस्था काफी सुधार हो गई है आप अपने बच्चों को प्रत्येक दिन स्कूल भेजें, नियमित पठान पठान में शिक्षा विभाग बच्चों का भी फीडबैक बनाया जाता है। साथ ही सरकार के द्वारा स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री बालक बालिका साइकिल योजना, किशोरी स्वास्थ्य कार्यक्रम योजना, बालिका पोशाक की योजना, छात्रवृत्ति योजना, विद्यालय में मैट्रिक की परीक्षा में प्रथम आने पर 10,000 प्रोत्साहन राशि इन सरी योजनाओं का बृहद रूप से जानकारी दी गई।साथ ही मिल रहे फायदे और योजनाओं का लाभ मिलने में आ रही परेशानियों के बारे में छात्र-छात्राओं और अभिभावकों से उनके समस्या और समाधान की जानकारी दी गई। इस मौके पर विद्यालय के तमाम शिक्षक, छात्र-छात्राओं के माता-पिता उपस्थित थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें