Chandan News: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपर आयुक्त ने चांदन अस्पताल का किया निरीक्षण

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चान्दन परिसर बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के अपर आयुक्त व परिवार कल्याण पदाधिकारी दिव्या बचेला व परिवार नियोजन के डिप्टी डायरेक्टर निशांत कुमार भागलपुर डीविजन के रीजनल प्रोग्राम मैनेजर रूपनारायण सिंह, पीरामल फाऊंडेशन के फैमिली प्लानिंग के अधिकारी सीईओ संजय विश्वास, डिविजनल लीडर, परिवार नियोजन अभिषेक कुमार, डिस्ट्रिक्ट लीडर, पीरामल नीरज प्रसार आदि संयुक्त रूप से रुप से चांदन अस्पताल और अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र सुइया का औचक निरीक्षक किया। निरीक्षण के क्रम में सभी वार्ड सहित प्रसव कक्ष (ऑपरेशन) ओटी रूम, दवा भंडार, शिशु वार्ड,प्रसव से संबंधित सीट कार्ड ओपीडी एवं 

साफ सफाई का निरीक्षण किया। तथा प्रसव  से संबंधित जटिलता के बारे में जी एन एम दीदी को विस्तृत रूप में जानकारी दिए। निरीक्षण के दौरान पदाधिकारियों ने अस्पताल की रखरखाव एवं विधि व्यवस्था का जायजा लिया।तथा  आकांक्षी ब्लॉक के तहत आकांक्षी योजना से संबंधित क्रियान्वयन कराने का निर्देश दिए। जिससे क्षेत्र के मरीज़ों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा की लाभ पहुंच सके। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के प्रत्येक वार्ड पहुंचकर स्वास्थ्य सेवा से संबंधित जानकारी लिए और फीडबैक तैयार किया। और अस्पताल के कायाकल्प देखकर काफी खुशी महसूस किए। साथ ही अस्पताल में पाई गई कमियां को शीघ्र दूर करने का अश्वासन दिए। इस मौके पर चांदन बीडीओ राकेश कुमार,प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर ऐ के सिंहा, आयुष चिकित्सक डॉ भोलानाथ गोराई, बीसीएम संजय कुमार प्रखंड प्रसार प्रशिक्षक संजय कुमार  एवं एएनएम, जीएनएम मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें