Chandan News: माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक ने किया विद्यालय औचक निरीक्षण

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। बिहार सरकार के माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने शुक्रवार को  प्रखंड मुख्यालय स्थित  प्रोजेक्ट कन्या उच्च  विद्यालय सहित एम.एम.के.जी. उच्च  विद्यालय चान्दन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्कूलों में उपस्थित छात्राओं से मिलकर विद्यालय की विधि व्यवस्था से संबंधित जानकारियां हासिल  की। साथ ही साफ-सफाई एवं शौचालय की सफाई देख कर खुश हुए। छात्रों की भी उपस्थित 60% से ऊपर पायी  गई। विद्यालय में किसी तरह की कोई त्रुटि नहीं पाने पर प्रधानाध्यापिका सुमन सिंह को बहुत अच्छा कहा। उसके बाद एम.एम.के. जी.उच्च विद्यालय पहुंचे यहां पर सबसे पहले प्रधानाध्यापक का उपस्थिति  

नहीं पाया गया  और और ना ही किसी को पदभार दे कर के जाने से निदेशक भड़के। पाए गए त्रुटियों को दूर करने का आदेश दिया। स्कूल में सफाई पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी गई। साथ ही उन्होंने कहा कि अब बैठकर वेतन लेने का जमाना चला गया।निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने एक शब्दों में सभी शिक्षकों को कहा कि बैठकर वेतन नहीं लेना है, समय पर स्कूल पहुंचे और हर घंटे क्लास लेने की बात कही। निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने बताया कि जो कमियां पाई गई है, उन्हें दूर करने की चेतावनी दी गई है। मौके पर बांका जिला शिक्षा पदाधिकारी पवन कुमार, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी  दीपक कुमार एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुरेश प्रसाद ठाकुर एवं अन्य अधिकारी गण मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें