Bounsi News: पापहरणी मेला और बौंसी मेला का एडीएम,एसपी एवं एसडीपीओ ने लिया जायजा

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। मंदार महोत्सव सह राजकीय बौंसी मेला 2024 एवं पापहरणी मेला 2024 का बुधवार को बांका एडीएम माधव कुमार सिंह ने जिले से आए पदाधिकारीयों के साथ जायजा लिया। सर्व प्रथम मंदार तराई अवस्थित पापहरणी सरोवर पहुंचे और वहां चारों ओर लगे दुकानों का जायजा लिया। मौके पर उनके साथ मौजूद अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार एवं नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी रवि शंकर प्रसाद सिंह को दिशा निर्देश देते हुए मेल को सुव्यवस्थित तरीके से लगवाने का निर्देश दिया गया। मकर संक्रांति के अवसर पर भारी संख्या में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए विशेष ध्यान देने की बात उनके द्वारा कही गई। नगर पंचायत के द्वारा सरोवर के चारों ओर लगाए गए रंगीन लाइट से पूरा परिसर जगमगाते देख एडीएम के द्वारा तारीफ की गई। सफा अनुयायियों के लिए अलाव की व्यवस्था नहीं होने पर उनके द्वारा अभिलंब अलाव की व्यवस्था करवाने की बात कही गई। सरोवर के अंदर बाइक प्रवेश पर प्रतिबंध लगाते हुए एमवी आई को निर्देश दिया गया कि पापहरणी सरोवर की ओर भिंडा पर बाइक चलाने वालों से 500 से 2000 तक का जुर्माना लगावें और उन पर कानूनी कार्रवाई करें। वहीं गुरु माता 










रेखा हेंब्रम से एडीएम ने मुलाकात की जिस पर गुरु माता ने सफा धर्मावलम्बी के लिए पेयजल और साफा मंदिर समीप बह रहे पानी को लेकर सोख्ता बनवाने की मांग की, अभिलंब पदाधिकारी को एडीएम ने निर्देश देते हुए इसे तत्काल पूरा करने के लिए कहा। साथ ही नगर पंचायत कार्यपालक के पदाधिकारी को पापहरणी सरोवर में जल की सफाई के लिए चुना डलवाने का निर्देश दिया गया। यहां के बाद पदाधिकारी के साथ वह मेला मैदान पहुंचे जहां हैंगर का निर्माण कार्य कर रहे राकेश कुमार को जरूरी निर्देश देते हुए अशोक स्तंभ के सामने मैदान की बेरिकेटिंग करने के साथ-साथ राजनीतिक पार्टियों के शिविर को दूसरी ओर लगवाने के लिए कहा गया। उन्होंने बताया कि भीड़ बढ़ने पर श्रद्धालुओं को असुविधा ना हो इसका विशेष ख्याल रखना है। वॉच टावर के अलावा पदाधिकारी के पार्किंग की व्यवस्था भी उद्घाटन के दिन बेहतर तरीके से करने की बात कही गई। जबकि मेल संवेदक शंकर प्रसाद सिंह और धीरज सिंह को भी परिसर में बेहतर तरीके से मेला लगवाने का निर्देश देते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने की बात कही गई। कृषि प्रदर्शनी का जायजा लेकर पदाधिकारी को वहां के कार्य को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया। साथ ही कृषि प्रदर्शनी के स्टॉल की नंबरिंग करवाने की भी बात उनके द्वारा कही गई। वहीं दूसरी ओर पुलिस कप्तान डॉक्टर सत्य प्रकाश एवं एसडीपीओ बिपिन बिहारी पुलिस पदाधिकारी के साथ बुधवार को मेला मैदान एवं पापहरनी मेला का जायजा लिया। मौके पर उपस्थित इंस्पेक्टर अमेरिका राम एवं थानाअध्यक्ष अरविंद कुमार राय को कई दिशा निर्देश दिए गए। मंदार महोत्सव बौंसी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को दिक्कत ना हो इसके लिए कई निर्देश दिए गए।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें