Bounsi News: मंदार महोत्सव में मंजूषा पेंटिंग का होगा दीदार

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। मंदार महोत्सव सह राजकीय बौंसी मेला 2024 में इस बार मंजूषा कला और बांका के लोक कला  का दीदार कराने का कार्य किया जायेगा। विदित हो कि महोत्सव मंच पर प्लाइ पर आकर्षक तरीके से मंजूषा कला और बांका की लोक कला की पेंटिंग दिखाई जायेगी। मौके पर उपस्थित राकेश कुमार ने बताया कि 46 बाय 17 म फीट के प्लाई बोर्ड पर दोनों साइड के विंग में भगवान विष्णु की दो आकर्षण नद मूर्ति बनायी जायेगी, जबकि बीच में पा 20 बाय 10 फीट का एलसीडी लगा पा रहेगा। जानकारी देते हुए हैंगर का कार्य करा रहे कर्मी मनीष कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी अंशुल कुमार के निर्देश पर बांका जिले की लोक कला और मंजूषा कला को स्टेज के साथ-साथ वहां बनाये जा रहे तीन गेट पर भी आकर्षक तरीके से बनाया जायेगा, जानकारी 


हो कि पहली बार मेला प्रवेश पर 32 फीट ऊंचा गेट बन रहा है। जिस पर महिला और पुरुष किसान की तस्वीर बनायी जायेगी। यहां पर कुल तीन गेट प्लाइ के बनाये जायेंगे। तीनों पर लोक कला को दिखाने का कार्य किया जायेगा। दूसरी ओर विशाल हैंगर में करीब 1500 दर्शक आसानी से बैठकर कार्यक्रम का आनंद ले पायेंगे, जिसमें 20 सोफा और सेंटर टेबल के अलावा, 200 वीआईपी कुर्सी और 1000 अन्य कुर्सियां लगायी जायेगी। जबकि निगरानी के लिए एक वॉच टावर भी बनाया जायेगा। बताते चलें कि, पापहरणी सरोवर में पांच बड़े-बड़े पंडाल सफा अनुयायियों और श्रद्धालुओं के लिए बनाये गये हैं। कंट्रोल रूम का निर्माण करने के साथ-साथ रोपवे के समीप भी एक पंडाल बनाया गया है। जहां पुलिसकर्मी बैठकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। विदित हो कि काम को जल्द पूरा करने के लिए तीन दर्जन से ज्यादा कमीं यहां लगाये गये हैं।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें