Bounsi News: बौंसी मेले में सेल्फी पॉइंट एवं स्टील झुला से युवा होंगे आकर्षित: धीरज सिंह

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। मंदार महोत्सव सह राजकीय बौंसी मेला 2024 आरंभ होने में महज 10 दिन शेष बचे हैं। जिस वजह से अब मेला मैदान का स्वरूप भी निखर रहा है। मालूम हो की मंदार महोत्सव मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए  विभिन्न कलाकारों के लिए जिला प्रशासन के तरफ से नाम चयनित कर लिया गया है। साथ ही महोत्सव मंच के सामने आकर्षक हैंगर का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। साथ ही  मुनेश्वर कृषि प्रदर्शनी में भी रंग रोगन का कार्य पूरा कर लिया गया है। किचन गार्डन के अलावा अन्य तैयारियां की जा रही है। बताते चले कि यहां पर किचन गार्डन किसानों के साथ-साथ आम लोगों को भी आकर्षित करेगा। जानकारी देते हुए समाजसेवी धीरज सिंह ने बताया की बौंसी मेला को नये स्वरूप में निखारने के लिए संवेदक मानस सिंह,शंकर सिंह, जय सिंह सहित अन्य ने पूरी तैयारी कर रखी है। बताया गया कि मेला परिसर में मारुति सर्कस, जादूगर के अलावा टोरा-टोरा, चांद तारा, ड्रैगन झूला, तारा माची, ब्रेक डांस के अलावा रेंजर झूला भी नये लुक में लाया जा रहा है, साथ ही उन्होंने बताया की सभी लोगों के लिए आकर्षक स्टॉल,खाने पीने की अच्छे होटल,महिलाओं के लिए 


शानदार मार्केट जिसमें तमाम जरूरत की सामग्री उपलब्ध होगी,युवाओं के लिए आकर्षक झूले,म्यूजिक सामग्री की दुकान,गिफ्ट कार्नर, बच्चों के लिए धूम झूला,किसानों के लिए खेती से सम्बन्धित सामाने ,आकर्षक पलंग और उत्तरप्रदेश की कुर्सी और सोफे,जम्मू-कश्मीर की बेहतरीन सब दुकानें और कुछ चीजे ऐसी है,जो बहुत ही अच्छी है। जबकि पहली बार मेला परिसर में स्टील झूला भी लगाया जा रहा है, जो मेले के आकर्षण का केंद्र रहेगी. इसके अलावा बच्चों के लिए मिकी माउस और विशेष तरह का धूम 1, धूम 2 और धूम 3 3 कई तरह के मनोरंजन खेल और झूले होंगे, जहां बच्चों को विशेष आनंद मिलेगा. मेला परिसर में पहली बार युवाओं और युवतियों के लिए दो विशेष तरह का सेल्फी प्वाइंट बनाया जा रहा है। जहां सेल्फी लेने के साथ-साथ आपको रील्स भी बना कर दिया जायेगा, यह पहली बार मेला परिसर में आयोजित हो रहा है। साथ ही फायर पान के अलावा फाइव स्टार होटल की तरह का भोजन यहां पर आपको उपलब्ध कराया जायेगा। मेला परिसर में बने विशेष बाजार में कश्मीरी ऊनी कपड़ों के साथ-साथ यूपी के फर्नीचर व अन्य सामान की बिक्री के लिए भी तैयारी पूरी कर ली गयी है। साथ ही मेला परिसर में पेयजल, शौचालय आदि की व्यवस्था विभिन्न विभागों के द्वारा की जा रही है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें