Bounsi News: कुशल युवा कार्यक्रम केंद्र में मनाया गया 75 वां गणतंत्र दिवस

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बौंसी प्रखंड अंतर्गत थाना कॉलोनी गली नं० 1 में स्थित कुशल युवा कार्यक्रम केंद्र एंजेल कंप्यूटर एजुकेशन सेंटर के प्रांगण में शुक्रवार को 75 वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर झंडोत्तोलन कार्यक्रम आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्थान के संरक्षक रमेश शर्मा के द्वारा की गई  इस कार्यक्रम के दौरान प्रिंसिपल अंकिता कुमारी शिक्षिका रज़िया सुल्तान  उपस्थित थे। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक कुमार चंदन के द्वारा समस्त देशवासियों एवं छात्रों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई देकर विकसित राष्ट्र के लिए दृढ़ संकल्पित होने को कहा उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए संस्थान के निदेशक कुमार चंदन ने कहा की आजाद भारत का सबसे गौरवशाली दिन गणतंत्र दिवस है। गणतंत्र दिवस को एक तरह से भारत का जन्मदिन माना जा सकता है, जब संविधान लागू होने के बाद भारत एक लोकतांत्रिक राष्ट्र बना। 26 जनवरी 


1950 को देश में अपना संविधान आधिकारिक तौर पर लागू हुआ था। तब से हर वर्ष 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के तौर पर मनाया जाने लगा। इस दिन राष्ट्र के संवैधानिक प्रमुख यानी राष्ट्रपति राजपथ से तिरंगा फहराते हैं और देश को नमन करते हैं। उनके साथ ही हर देशवासी भी गणतंत्र दिवस के मौके पर भारतीय होने पर गर्व महसूस करते हैं और राष्ट्रगान गाकर आजादी की जंग में शहीद हुए क्रांतिकारियों और देश की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात सिपाहियों को सलामी देते हैं। उनके द्वारा छात्र-छात्राओं को निर्णय क्षमता के विकास एवं स्वयं राष्ट्र निर्माण एवं अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने को अभिप्रेरित किया इस अवसर पर प्रिया राज,सपना कुमारी, शिवानी कुमारी, अनिषा कुमारी,टुम्पा कुमारी,गौरव राजहंस,जयकृष्ण हेम्ब्रम,गुंजन कुमारी,अनीता हेम्ब्रम,अर्चना कुमारी, नेहा कुमारी अंबिशा एंजेल, सुहानी एंजेल, अनुज कुमार, नारायण अग्रवाल, नीतीश कुमार, सुधाकर कुमार झा, जयशंकर कुमार, अंकित कुमार, फंटूश कुमार, सुमित कुमार,आदित्य राज, सावित्री कुमारी, राधा कुमारी, रेशम कुमारी, प्रगति कुमारी, सिंपल कुमारी सहित काफी संख्या में छात्र एवं छात्राएं मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें