Bounsi News: मंदार महोत्सव सह राजकीय बौंसी मेला 2024 की तैयारी अंतिम चरण में

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। मंदार महोत्सव सह राजकीय बौंसी मेले की तैयारी तेज रफ्तार के साथ की गयी है। जिलाधिकारी अंशुल कुमार के निर्देश के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा लगातार मेले की तैयारी का जायजा लिया जा रहा है। स्वर्गीय मुनीश्वर कृषि प्रदर्शनी में कृषि विभाग सहित अन्य विभागों के द्वारा कार्य को तेजी के साथ किया जा रहा है। कृषि प्रदर्शनी के अंदर जल छाजन का निर्माण भूमि संरक्षण विभाग के द्वारा कराया गया है। साथ ही अन्य प्रकार की रंगीन कलाकृतियां बनाई जा रही है। कृषि प्रदर्शनी में जाल छाजन का कार्य कर रहे छोटू कुमार ने जानकारी दिया कि यहां का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। भगवान मधुसूदन मंदिर सहित अन्य जगहों की रंगाई पुताई भी बेहतर तरीके से पूरी कर ली गई है। मेले में अब धीरे-धीरे वास्तविकता आने लगी है। मालूम हो कि दिसंबर के बाद से ही लोगों को बौंसी मेले का 




इंतजार रहता है। मंदार महोत्सव मंच एवं हैंगर के पास प्रवेश द्वार बनाया गया है। जिसे खूबसूरती के साथ सजाने का कार्य बिहार शरीफ पटना से कारीगरों के द्वारा किया गया है। बिहार शरीफ पटना से आए हैंगर का कार्य कर रहे राकेश कुमार ने बताया कि 12000 स्क्वायर फीट में हैंगर का निर्माण होगा। जहां पर 1500 से ज्यादा लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था की होगी। मेला परिसर में पीएचईडी विभाग के द्वारा अस्थाई शौचालय, मोबाइल शौचालय सहित अन्य कार्यों को विभाग के द्वारा पूरा कर लिया गया है। मेला परिसर की साफ सफाई भी बेहतर तरीके से नगर पंचायत के सफाई कर्मियों के द्वारा करवाई गई है। वहीं प्रखंड के सफाई कर्मी भी मेला परिसर में साफ सफाई के कार्य के लिये लगे हुए हैं। बाराहाट प्रखंड के विभिन्न पंचायत के करीब दो दर्जन से ज्यादा सफाई कर्मी मेला मैदान पहुंचे और मेला मैदान की साफ सफाई करने का कार्य उन लोगों के द्वारा किया गया। मेला परिसर में मेला संवेदक के द्वारा देश के विभिन्न कोने से आए विभिन्न प्रकार के दुकानों को लगवाने का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। मेला परिसर में लगने वाले मीना बाजार हरेक माल की दुकान, सौंदर्य प्रसाधन की दुकान, खिलौने की दुकानों को लगना शुरू हो गया है। मेले में तारामची, मौत कुआं, डेंजर झूला, मैजिक झूला सहित कई अन्य प्रकार के खेल तमाशे की दुकानों को लगा दिया गया है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें