Rewari News : ग्रामीण क्षेत्र की तर्ज़ पर शहरी क्षेत्र के लोगो के पानी के बिल भी किए जाएं माफ़ :: संजय शर्मा

आम आदमी पार्टी रेवाड़ी विधानसभा के संगठन मंत्री संजय शर्मा ने मुख्य्मंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी को पत्र लिखकर माँग की है कि आपके द्वारा अभी दो दिन पहले ही ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के कई सालो के बकाया पानी बिलों को पूरी तरह से माफ करने के आदेश देकर उन्हें भारी राहत प्रदान की गई हैं। जबकि शहरी क्षेत्र में आपके पब्लिक हेल्थ के पानी विभाग द्वारा लोगो के घरेलू पानी बिल पानी के मीटर नही लगे होने के कारण 360 रूपये की जगह 720 रूपये के दुगुने बिल भेजे जाते हैं। आपके पानी विभाग द्वारा एक कनैक्शन पर लगभग 1000 लीटर पीने का शुद्ध पानी उपल्ब्ध करवाने का झूठा दावा किया जाता है। जबकि हकीकत यह है कि महीने में रोजाना की बजाय अधिकांश समय एक - दो दिन छोड़कर पानी की सप्लाई दी जाती है। और उसमे भी कई कई दिनों तक बहुत ही गन्दा पानी घरों में पहुंचता है जिससे मजबूरन लोगो को बहुत महंगे सैकड़ो रूपये में प्राइवेट पानी के कैम्पर भरवाने पड़ते हैं। विभाग द्वारा पानी के मीटर लगवाना इसलिए ज़रूरी किया गया है कि कोई उपभोक्ता तय मात्रा से ज्यादा पानी का इस्तेमाल ना करें। जबकि पब्लिक हेल्थ विभाग द्वारा पानी की सप्लाई मुश्किल से 30 से 40 मिनट तक दी जाती है जिसमे मुश्किल से प्रत्येक कनैक्शन पर 1000 लीटर पानी ही उपभोक्ता को मिल पाता है। जब विभाग द्वारा प्रति कनैक्शन पर 1000 लीटर से ज्यादा पानी दिया ही नहीं जाता तो पानी के बिलों को दुगुना क्यों भेजा जाता है। वही दूसरी तरफ दिल्ली सरकार प्रत्येक कनैक्शन पर 20 हज़ार लीटर शुद्ध पीने का पानी पूरे प्रेसर से 50 फीट की ऊंचाई तक उपभोक्ताओं को मुफ़्त उपलब्ध करवा रही है। 


अत: आम आदमी पार्टी जनहित में आपसे निम्मलिखित मांग करती हैं :-


*1:- ग्रामीण क्षेत्रों की तरह शहरी क्षेत्र के लोगो के भी बकाया पानी बिल माफ़ किए जाएं।*


*2:- दिल्ली सरकार की तर्ज पर पूरे प्रेसर से 50 फीट ऊंचाई तक पानी पहुंचाया जाएं ताकि मकान के चौथी और पांचवी मंजिल पर रहने वाले उपभोक्ताओ को मोटर चलाने का अतिरिक्त बिजली खर्च वहन ना करना पड़े।*


*3 :- दिल्ली सरकार की तर्ज पर प्रत्येक कनैक्शन पर 20 हज़ार लीटर शुद्ध पीने का पानी मुफ़्त उपलब्ध करवाया जाएं।*


*4 :- पीने के पानी की सप्लाई निरन्तर रूप से रोजाना की जाएं।*

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें