Rewari News : हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा ने चुनाव में प्रतिनिधित्व को लेकर प्रैस कांफ्रेंस की

हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा राज्य के सभी 10 लोक सभा हल्कों में पत्रकार वार्ता करेगी। बुधवार को स्थानीय सैंडपाइपर टूरिस्ट काम्प्लेक्स में 1930 से 2019 तक समाज के निर्वाचित जन प्रतिनिधियों की स्मारिका विमोचन अवसर पर सभा के प्रदेशाध्यक्ष राव नरेश चौहान राष्ट्रपूत ने यह जानकारी दी। 



राज्य के 18 विधानसभा क्षेत्रों से राजपूत विधायक निर्वाचित होते रहे हैं। कुरुक्षेत्र, करनाल, भिवानी महेंद्रगढ़, गुरुग्राम, फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्रों में समाज की अच्छी खासी आबादी होते हुए भी मुख्य धारा की राजनीतिक पार्टियों ने समाज के किसी उम्मीदवार को टिकट नही दिया। इसी तरह राज्य सभा में भी आजतक हरियाणा मूल के किसी राजपूत को टिकट नहीं मिला। वर्तमान पीढ़ी को अपने लोकशाही के स्वर्णिम इतिहास की जानकारी देने के लिए सभा के पदाधिकारी राज्य के सभी लोक सभा क्षेत्रों में अलख जगाएंगे जिसकी शुरुआत आज रेवाड़ी से की जा रही है। 



राज्य सभा की एक सीट पर होने वाले चुनाव में अपनी दावेदारी पेश करते हुए सभा ने 2024 के चुनाव में राज्य की एक लोकसभा व 18 विधानसभा सीटों पर अपनी दावेदारी का बिगुल बजाया है। इस दावेदारी को प्रदेश के राजपूत आबादी वाले 800 गांव बस्ती  की जनता के साथ राजनीतिक दलों के मुखियाओं तक ले जाया जाएगा। 



मिशन परिसीमन 2026 अभियान के तहत सभा विधानसभा और लोकसभा सीटों के आरक्षण को रोटेशन से करवाने का  अपना संकल्प जोर शोर से जारी रखेगी। 



पत्रकार वार्ता में राव नरेश चौहान के  साथ समाज के गणमान्य ठाकुर विनीत सिंह तंवर जिला न्याय वादी, अनंग पाल सिंह चौहान, गज राज सिंह चौहान, बाबूदान सिंह तंवर विशेष रूप से मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें