Bihar News: धूमधाम से होगा जननायक की जन्म शताब्दी समारोह

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बिहार। सादगी व त्याग के महान नेता व बिहार के  पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की जन्म शताब्दी  समारोह धूमधाम से महानंदपुर गांव में बाबा धर्मदास पूजा स्थल परिसर में मनाई जाएगी। जन्म शताब्दी समारोह मानने को लेकर आत्मानंद शर्मा के आवास पर  तैयारी बैठक की गई। इस तैयारी बैठक में जयंती समारोह को सफल बनाने हेतु अरविंद शर्मा, आत्मानंद शर्मा , मुकेश ,सागर शर्मा सहित लोगो  ने जयंती समारोह को सफल बनाने हेतु जिले वासियों से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की। वही इस बैठक में उपस्थित समाजसेवी दीपक कुमार ने लोगों को  सामाजिक संगठन मजबूत करने पर बल  देते हुए लोगो को सदैव एकजुट रहने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि निः संदेश नाश और नित्यता प्रकृति के दो विशिष्ट भौतिक गुण होते हैं। भौतिक पिंडों का धड़  तिरोहित हो जाता है लेकिन सत्कर्म की शाखा सदा सर्वदा लहलाहाती रहती है। जननायक कर्पूरी ठाकुर  की गिनती ऐसे ही महापुरुषों में की जाती हैं। जिनका जीवन संपूर्ण मानवता के लिए 

उपदेश है।उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर गरीबों एवं वंचितों के मसीहा के रूप में युगों युगों तक जाने जाते रहेंगे। इसलिए उन्हें आम जनता ने  जननायक की उपाधि से नवाजा था। वही बैठक में बातचीत के दौरान अरविंद शर्मा, आत्मानंद शर्मा ,श्याम सुंदर शर्मा, सागर शर्मा सहित उपस्थित लोगों ने कर्पूरी ठाकुर को महान समाजवादी नेता बताया और कहा कि उनकी 100 वी जयंती मनाना हम सभी लोगों के लिए गर्व की बात है  । बैठक में सभी लोगों ने कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु  चट्टानी एकता का परिचय देने का आवाहन किया।जयंती समारोह को सफल बनाने हेतु पूरे जोर शोर से  तैयारी चल रही है। जन्म शताब्दी समारोह मनाने  को लेकर लोगों में खास उत्साह है। इस जयंती समारोह में अनेको जाने माने समाजसेवी, बुद्धिजीवी , शिक्षाविद सहित संपूर्ण जिले के गणमान्य लोग भाग लेंगे।और कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करेगे । साथ ही प्रतिभावान छात्रों एवं गणमान्य  लोगों को सम्मानित किया जाएगा।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें