Rewari News : वाल्मीकि परिवार को श्रीराम मन्दिर के लिए प्रथम निमंत्रण दिया गया



श्री राम जन्मभूमि मन्दिर अयोध्या से आए पूजित अक्षत को प्रत्येक घर तक पूरी मान मर्यादा के साथ निमंत्रण के रूप में पहुंचने का अभियान सुरू हो चुका है। सर्वप्रथम धारूहेड़ा नगर में एक बड़ी भव्य सोभा यात्रा का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ो की संख्या में रामसेवक की भागीदारी रही। यह सोभा यात्रा प्राचीन शिव मन्दिर, धारूहेड़ा से सुरु होकर शहर के बीचों बीच होते हुये अनेको बस्तियो में पहुंची व स्थानीय मन्दिरों में अक्षत कलश स्थापित किये। इस कार्यक्रम की रूपरेखा व संचालन अभियान नगर संयोजक जितेंद्र यादव जोनियावास ने किया तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर संघ चालक लक्ष्मन चांगवांन की रेख देख में किया गया।



अभियान जिला संयोजक राजकुमार यादव इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित हुये। यादव ने कहा कि हिन्दुओ की वर्षो की तपस्या के बाद यह सौभग्य हमारी पीढ़ी को प्राप्त हुआ है। हमारे लिए इस सदी का यह सबसे बड़ा उत्सव है इसलिए विगत 500 वर्षों की सबसे बड़ी दीवाली का उत्सव हम सबको आपसी भाईचारे से बनाना है। उन्होंने कहा कि आने वाली 22 जनवरी को घर-घर, मंदिर-मंदिर इस आनंदमयी उत्सव का आनन्द लेना है व अपने देवताओं की खुसी के लिये भगवान को भोग लगाना है। 



उन्होंने बताया कि धारूहेड़ा नगर में निमंत्रण देने का कार्य आजाद बस्ती की उप बस्ती- भरत बस्ती (अरावली हाइट सोसाइटी) में पुरे विधि विधान के साथ प्रारंभ हुआ जिसमे सोसाइटी के मंदिर में भगवान गणेश व देवो के देव महादेव को निमंत्रण रूपी अक्षत अर्पित कर प्रथम निमंत्रण वाल्मीकि परिवार में कमल सिंह को पूजित अक्षत देकर प्रारम्भ किया गया जिसमें सोसाइटी के सभी रामसेवकों ने बहुत ही बढ़-चढ़कर उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम विहीप के विभाग मंत्री संजय गुप्ता की विशेष उपस्थिति रही साथ ही नगर कार्यवाह देवेंद्र, धर्म जागरण से लक्ष्मण, संस्कृत भारती से अश्वनी व बस्ति संयोजक लोकेश ने विशेष सहयोग किया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें