Chandan News: असुढा पंचायत का जन संवाद कार्यक्रम, सिर्फ खोखला अश्वाशन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड क्षेत्र के असुढा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 11 एवं 12 के जिरोपहरी गांव आज भी मुल भुत सुविधा से कोसो दुर है।यह गांव अल्पसंख्यक मुश्लिम समुदाय के आबादी से घिरा हुआ है। जहां आजादी के 76 वां वर्ष बीत जाने के बाद भी अपनी बदहाली पर आंसू बहाने को विवश हैं। लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव में यहां के लोग नेताओं के प्रति, पार्टी के प्रति बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। जिस नेता के प्रति चुनाव के वक्त झुकाव होती है, चुनाव प्रचार में भरपूर सहयोग करते हैं। लेकिन उनके सहयोग से प्रत्याशी जीतने के बावजूद गांव की विकास के नाम पर सिर्फ अश्वाशन ही दी जाती है।बहरहाल बरसात के मौसम में गांव तक आने वाली सड़क जर्जर रहने के कारण ग्रामीणों को आवागमन में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।गांव कि बदहाली पर जीरोपहरी गांव निवासी सह वार्ड सदस्य मुर्तजा अंसारी, सफीक, तस्लीम अंसारी, मोईम अंसारी, नियामत अंसारी, आलम अंसारी, फिरोजा बेगम, जूवेदा बीबी, आदि ने बताया कि जब भी चुनाव होता है, उस समय 


इस गांव के रास्ते में सुखा रहता है। जिसके कारण जन प्रतिनिधियों को इस रास्ते से आने जाने में कोई कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ता है। उस समय भी हम सब जोर-जोर से पार्टी की प्रचार करने में जुड़ जाते हैं। लेकिन बरसात आते ही हम लोगों की स्थिति बड़ी ही दुखदायी हो जाती है। हद तो तब होती है जब प्रतिनिधि जीत कर अपने कुर्सी के आड़ में हम ग्रामींणों कि हाल-चाल या गांव की समस्या पर कभी चिंता नहीं करते हैं। असूढा पंचायत के वार्ड 12 के वार्ड सदस्य मुर्तजा अंसारी ने कहा कि मुख्य मार्ग से गांव तक जाने के लिए रास्ता बिल्कुल दूषित एवं खराब है। बरसात में टू व्हीलर फोर व्हीलर तो दूर कोई भी लोग इस रास्ते से आवागमन चप्पल पहन के नहीं कर सकते हैं। मैं वार्ड सदस्य ग्राम पंचायत के आमसभा में इसकी प्रस्ताव ली गई है। लेकिन कोई सुनता नहीं है। अपनी गांव की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री तक भी आवेदन दिया था। लेकिन विभागीय जांचोपरांत ठंडे बस्ते डालकर खानाबदोश कर दिया है। अभी हाल में ही बारिश हुई रोड की स्थिति बिल्कुल खराब हो गई। ऐसी स्थिति में जन संवाद कार्यक्रम का प्रोग्राम मेरे द्वारा प्रोन्नत मध्य विद्यालय जीरोपहरी रखा गया था। जिसमें इस क्षेत्र के भारी संख्या में गरीब-गुरुआ पहुंच कर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी लेते हुए अपनी समस्याओं को लेकर अधिकारियों तक पहुंचाने का काम किया है। लेकिन आज तक कोई सुनवाही नहीं हुई।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें