Chandan News: लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत डब्ल्यूपीयू का बीडीओ ने किया उद्घाटन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड के चांदवारी पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर एक के कुसुमघट गांव में लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत ठोस,तरल,एवं अवशिष्ट प्रबंधन कार्यालय का शुभारंभ समारोह आयोजित कर किया गया। आयोजित कार्यक्रम के तहत नवनिर्मित अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई (डब्ल्यूपीयू) का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार, मुखिया गीता देवी पंचायत सचिव कल्याण सिंह,उप मुखिया मनोज यादव एवं ग्राम पंचायत के दर्जनों गणमान्य लोगों संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस मौके पर प्रखंड प्रमुख विकास पदाधिकारी राकेश 

कुमार ने सरकार के महत्वकांक्षी योजना स्वच्छता अभियान को काफी महत्वपूर्ण बताया । कहा कि पंचायत के हर वार्ड में ठोस,तरल व अवशिष्ट को प्रबधन के लिए पैडल रिक्शा एवं ई-रिक्शा लाया गया है।जो पैडल रिक्शा के माध्यम से प्रत्येक घरों से कचरा का उठाव किया जाएगा। उसके बाद उसे ई रिक्शा के माध्यम से डब्ल्यूपीयू केंद्र लाया जाएगा व जिला तथा ठोस कचरा को अलग-अलग संग्रह कर जैविक खाद बनाया जाएगा।तथा जैविक खाद की बिक्री भी की जाएगी। उन्होने लोगो को जागरूक किया और कहा कि इस अभियान को सफल बनाने में सभी का सहयोग जरूरी है। इस मौके पर पंचायत के गणमान्य लोग एवं ग्रामीण शामिल थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें