Chandan News: संविदा पर बहाल स्वास्थ्य कर्मियों ने काला बिल्ला लगाकर सरकार के विरुद्ध जताया रोष

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन के संविदा पर चिकित्सक डाटा ऑपरेटर बीसीएम,एच एम,आदि चिकित्सा कर्मियों ने संयुक्त रूप से बिहार राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी संघ के आवाह्वन पर ड्यूटी आवर में एक दिवसीय काला बिल्ला लगाकर अपनी जायज मांग को लेकर सरकार को ध्यान आकृष्ट कराया। इस संदर्भ में कार्यरत संविदा कर्मीयों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के सभी कर्मचारियों कि नौकरी नियमितकारण,नौकरी की सुरक्षा,समान वेतन भत्ते,आउटसेसिंग कर्मीयों को सरकार सीधे भुगतान करे साथ ही सभी कर्मचारीयों को सामाजिक सुरक्षा कल्याण उपाय करें।उन्होने आगे बताया कि मांगों को लेकर अखिल भारतीय स्वास्थ्य एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी महासंघ की नई दिल्ली के आह्वान के समर्थन में बिहार राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी संघ 11 दिसंबर को जंतर मंतर पर माननीय प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष 

प्रदर्शन कर रही है। एवं बिहार के विभिन्न जिलों में तमाम कार्यरत संविदा कर्मियों ने सरकार के विरुद्ध में विरोध जताते हुए एक दिवसीय काला बिल्ला लगाकर ड्यूटी कर रहे हैं। जिसे सरकार को हमारी जायज मांगें मान लेनी चाहिए। समान कार्य समान वेतन की मांग हर संविदा कर्मी करता है। क्योंकि हर संविदा कर्मी नियमित की तरह कार्य करता है तो उसे नियमित वेतन क्यों न दिया जाये। संविदा कर्मियों को नवीनीकरण के कोप से मुक्ति देते हुए कम से कम 65 वर्ष तक की उम्र तक कार्य करने की सीमा निर्धारित की जाए। आकस्मिक मृत्यु के पश्चात अनुकंपा का लाभ, एवं एकमुश्त राशि का प्रावधान आश्रितों के लिए किया जाये। मौके पर  आयुष चिकित्सक डॉ भोलानाथ गोराई, एएनएम सुषमा कुमारी, एसटीएस सिंधु कुमारी ,स्वास्थ्य प्रबंधक परशुराम सिंह,बीसीएम संजय कुमार,एकाउंटेंट संदीप आनंद,आदि चिकित्सा कर्मी मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें