Chandan News: पुलिस के हत्थे चढ़ा तीन शराब कारोबारी 46 बोतल शराब सहित दो मोटरसाइकिल जप्त

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। राज्य में शराब बंदी कानून लागू है। जिसके आलोक में राज्य स्तरीय पुलिस प्रशासन शराब बंदी कानून को सफल बनाने में अपनी सारी ताकत झोंक रखी है। बावजूद शराब के सोकिन पियक्कड़ों और शराब कारोबारियों के लिए यह कानून सिर्फ दिखावट बन कर रह गई। लेकिन सरकारी आदेश को पालन करने में पुलिस प्रशासन और उत्पाद विभाग टीम के लिए चुनौती से कम नही है। ताजा रिपोर्ट बांका जिला के चांदन प्रखंड अंतर्गत सुईया थाना क्षेत्र की है। जहां जिला प्रशासन के आदेशानुसार लगातार शराब एवं शराब कारोबारियों के विरुद्ध चलाये जा रहे धर पकड़ अभियान के तहत वाहन जांच के क्रम में सोमवार को अहले सुबह थानाध्यक्ष मनीष कुमार के नेतृत्व मे सुइया थाना मोड़ के समीप से ए एस आई अजय कुमार आदि पुलिस बल के संयुक्त में कटोरिया 

कि ओर से आ रहे दो मोटरसाइकिल में सवार तीन युवक को संदेहास्पद स्थिति में बाइक कि तलाशी ली गई। तलाशी के क्रम में दोनों बाइक की डिक्की से दो अलग-अलग कम्पनी के 375 एम एल की 46 बोतल में कुल 17.250 लीटर विदेशी शराब जप्त की गई। बरामद शराब के साथ दो मोटरसाइकिल जप्त करने में कामयाबी हासिल कर लिया। जबकी शराब कारोबारी में तीन युवक को भी गिरफ्तार कर  अग्रिम कार्रवाई कि गई । गिरफ्तार शराब कारोबारी कि पहचान कटोरिया थाना क्षेत्र के इनारावरण गांव निवासी दो सगा भाई शीबू तांती के पुत्र मृत्युंजय कुमार व विरेन्द्र कुमार एवं फागु यादव के पुत्र प्रेम कुमार यादव बताया गया है। इस मामले में सुइया थाना अध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि गिरफ्तार तीनों युवक देवघर झारखंड से शराब लाकर क्षेत्र के जरुरतमंद लोग के बीच शराब का कारोबार करता था। गिरफ्तार तीनों शराब कारोबारियों के विरुद्ध बिहार मध्य निषेध उत्पाद अधिनियम और सुसंगत धारा के तहत मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई करते हुए बांका जेल भेज दिया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें