Chandan News: एलेवन स्टार को छ विकेट से पराजित कर जीता चमचमाती टाॅफि

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड मुख्यालय स्थित एम एम के जी हाई स्कूल चांदन  के खेल मैदान में खेले गए क्रिकेट लीग टूर्नामेंट का फाइनल मुक़ाबला रविवार 17 दिसम्बर को चांदन  फियर्स फाइटर की टीम और इलेवन स्टार बिरनिया के बीच खेला गया।इस खेल में रोमांचक मुकाबला के साथ खेल कर फियर्स फाइटर ने एलवन स्टार टीम को छह विकेट से पराजित कर शानदार टाॅफि जीत हासिल कर लिया। टांस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इलेवन स्टार बिरनिया की टीम ने निर्धारित 14 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाया।बिरनिया की टीम की ओर से दिलखुश ने 19 गेंद मे 24 व बबलू ने 20 गेंद मे 20 जबकि युवराज ने नौ गेंद पर 24 रनों की शानदार पारी खेली।जबाबी पारी खेलने उतरी फियर्स फाइटर चांदन की टीम ने एक खराब शुरुआत से उबरते हुए प्रभात वर्मा के 22 गेंदों पर खेली गयी शानदार 62 रनों की बदौलत 12.4 ओवर मे चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल लिया। आदित्य ने 28 गेंद पर 38 व आर्यन ने 15 गेंद पर 29 रन का योगदान दिया। मैन आफ दि मैच का पुरस्कार प्रभात वर्मा को दिया गया। विजेता और उप विजेता टीम को मुख्य अतिथि प्रखंड प्रमुख रविश कुमार, प्रभारी 

थानाध्यक्ष विष्णुदेव कुमार, यासीन अंसारी, विक्रम कुमार दुबे, सरफुद्दीन अंसारी व जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष ओम प्रकाश वर्णवाल के साथ असोढा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य जागेश्वर दास ने संयुक्त रूप से चमचमाती टाॅफि और उपहार स्वरूप बंद लिफाफा देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार ने कहा कि खेल से शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक विकास होता है। खिलाडियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आप सबों ने खेल में प्रदर्शन किया है उसी तरह कड़ी मेहनत करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रखंड का नाम रौशन करने के लिए हर युवा को प्रेरित करें। प्रभारी थानाध्यक्ष ने खिलाडियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि आज खेल के क्षेत्र मे भी नौकरी की संभावनाएं बन रही है।जिसे निरंतर प्रयास और कड़ी मेहनत से हासिल किया जा सकता है। मैन आफ दि सीरीज का पुरस्कार प्रभात वर्मा, इमर्जिग प्लेयर का पुरस्कार सुल्तान अली व बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार हिमांशु कुमार को दिया गया। इस  मैच मे निर्णायक की भूमिका निशांत कुमार व गौतम कुमार ने निभाई, सकोरिंग रौशन और रंजीत ने की, वहीं कॉमेंट्री वसीम शेख, अमित कुमार, अर्पित दुबे व अमान अंसारी ने की।टूर्नामेंट के सफल आयोजन में दिलीप कुमार शर्मा, प्रिंस प्रकाश व शरीफ अंसारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें