Bounsi News: जनवरी से होगा जिला स्तरीय खेल का आयोजन

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड अंतर्गत सीएनडी खेल मैदान में 1 जनवरी, 2024 से जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा इसकी तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की गई। मंदार महोत्सव के दौरान विभिन्न खेल प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसे लेकर जिलाधाकारी ने सीएनडी खेल मैदान का जायजा लिया। यहां क्रिकेट, फुटबॉल, वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन मंदार महोत्सव के अवसर पर कराए जाने के लिए इसे सबसे मुफीद मैदान बताया गया। जिसे लेकर बौंसी खेल संघ के कुंदन कुमार साह से इस आशय के लिए बातचीत की। मालूम हो की, जिलाधाकारी अंशुल कुमार ने निरीक्षण के दौरान संबंधित पदाधिकारी को व्यंजन मेला को इस वर्ष और भी आकर्षक तरीके से लगवाने का निर्देश दिया। इसके लिए मुख्य रूप से डोमिनोज वालों से बात कर डोमिनोज का भी स्टॉल व्यंजन मेला में लगाने की बात कही। साथ ही बिहार के सुप्रसिद्ध व्यंजन का स्टॉल लगवाने का निर्देश दिया। साथ ही जिलाधिकारी रेलवे मैदान की ओर जाने लगे तो रेलवे फाटक के दाहिने तरफ गंदगी को देखकर बीडीओ को निर्देश देते हुए अविलंब इसकी सफाई करवाने की बात कही। साथ ही नगर पंचायत के सफाई वेंडर पर इसके लिए कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। रेलवे मैदान का जायजा लेने के बाद जिलाधिकारी 


बीडीओ की पहल पर सीएनडी खेल मैदान पहुंचे। बताया गया कि इस बार रेलवे मैदान पर किसी भी तरह का आयोजन न करके सीएनडी खेल मैदान पर आयोजन किया जायेगा। अंचलाधिकारी को डैम रोड के साथ- साथ जगह-जगह के अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया। साथ ही मंदार महोत्सव के दौरान प्रसिद्ध मधुसूदन मंदिर एवं लक्ष्मी नारायण मंदिर आदि को सजाया और संवारा जाएगा। इन स्थलों पर रंग रोगन का कार्य आरंभ किया जा रहा है। साथ ही इन्हें सजाने और संवारने के लिए भी निर्देश दिया गया। मंदिर के आसपास साफ- सफाई और सजावट का कार्य मंदार महोत्सव के दौरान समय रहते पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी अंशुल कुमार के द्वारा  प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में चल रहे मतदाता के कार्यों की समीक्षा की गयी। मुख्य रूप से बीएसई और पीएसई के कार्यों की समीक्षा की गयी। इस मौके पर बीएलओ उत्तम झा से भी उन्होंने कई सवाल किये और जानकारी प्राप्त की गयी। मालूम हो कि चुनाव आयोग के साथ- साथ जिलाधिकारी के द्वारा घर-घर सर्वे कर मतदाताओं की पुष्टि करने का निर्देश पूर्व में दिया गया था। उन्होंने ससमय सारे कार्य को पूर्ण करने का निर्देश मौजूद बीएलओ को दिया है। साथ ही घर-घर सर्वे में फर्जी मतदाताओं का नाम काटने के साथ साथ 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके समस्त मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल करने का निर्देश दिया है। बताया गया कि वैसे बीएलओ जो मतदाता सूची बनाने के कार्य में सहयोग नहीं कर रहे हैं उन पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी। जिसके बाद जिलाधाकारी नगर पंचायत के कार्यालय पहुंचे, जहां नगर अध्यक्ष कोमल भारती के द्वारा कार्यालय में सुविधाओं के नहीं रहने की बात बतायी गयी। मौके पर मौजूद नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी रवि शंकर कुमार सिंह को कार्यालय परिसर की साफ-सफाई, रंग रोगन, लाइट, पानी के लिए बोरिंग व अन्य जरूरी व्यवस्थाएं अविलंब कराने का निर्देश दिया। साथ ही उनके कार्यालय को भी बेहतर तरीके से बनाने का निर्देश दिया गया। मालूम हो कि बायोमेट्रिक का कार्य यहां नहीं होने की वजह से जिलाधिकारी ने नाराजगी भी जतायी। इस मौके पर मुख्य रूप से बीडीओ अमित कुमार, सीओ विजय कुमार गुप्ता, बीपीआरओ श्याम सुंदर कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ईशा, कार्यक्रम पदाधिकारी संजीव कुमार,प्रखंड प्रमुख बिरसा सोरेन  सहित अन्य मौजूद थे।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें