Banka News: प्रेरणा एवं मार्गदर्शन सह उन्मुखी कार्यक्रम का किया गया आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। पीबीएस कॉलेज बांका में एसएससी एवं बिहार पुलिस की परीक्षा पूर्व तैयारी के लिए प्रेरणा एवं मार्गदर्शन सह उन्मुखी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस शीतकालीन सत्र का उद्घाटन वरीय कोषागार पदाधिकारी बांकाअमरेश कुमार, मुख्य अतिथि डॉ अचल भारती, केंद्र के निर्देशक प्रोफेसर सुरेश बिंद एवं कार्यक्रम संचालन डॉ नवीन कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। जिसके बाद उद्घाटन कर्ता को बुके एवं जिला हिंदी साहित्य सम्मेलन बांका की स्मारिका भेंट कर सम्मानित किया। गोपाल प्रसाद परियोजना प्रबंधक बिहार राज्य पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम पटना एवं यदुनाथ सिंह जिला कल्याण पदाधिकारी बांका ने प्राक् परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण किया। व्यवस्था देखकर उन्होंने काफी प्रसन्नता व्यक्त 


किया और छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण डिजिटल बोर्ड के द्वारा कराए जाने का निर्देश दिया। अमरेश कुमार ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि, अपना लक्ष्य ऊंचा रखें। संकल्प शक्ति के साथ पढ़ाई करें। संचालक नवीन निकुंज ने विद्यार्थियों को उत्प्रेरित करते हुए कहा कि, पढ़ाई का उत्तम समय ब्रह्म मुहूर्त है और उस समय ग्रहण शक्ति बढ़ती है। हर विद्यार्थी में विशिष्ट प्रतिभा होती है, उसे परखने तथा तरसते की आवश्यकता है। डॉ देवानंद कुमार ने परीक्षा में सफलता के लिए सतत प्रयत्न को आवश्यक बताया। डॉ अचल भारती ने अपने संबोधन में कहा कि स्वयं में स्वयं की का अनुशासन हो तो स्वयं का निर्माण किसी भी क्षेत्र में सफलतापूर्वक किया जा सकता है। केंद्र के निदेशक प्रोफेसर सुरेश बिंद ने छात्र-छात्राओं को बताया कि जो विद्यार्थी प्रशिक्षण केंद्र पर 75% की अनिवार्य उपस्थित होगी। उन्हें सरकार की ओर से प्रति सत्र तीन हजार रुपए एवं निशुल्क पुस्तक दिया जाएगा। कार्यक्रम की समाप्ति केंद्र के निदेशक सुरेश बिंद ने धन्यवाद ज्ञापन कर किया।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें