Banka News: शॉर्ट सर्किट से लगी आग में झुलस कर दो सगे भाईयों की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। सगे दो मासूम भाइयों की जिंदा जलने से मौत हो जाने का मामला सामने आया है। घटना टाउन थाना क्षेत्र के मदौडा गांव का है। मृतकों की पहचान बसंत पंडित के 9 वर्षीय पुत्र कृष्णा कुमार और 3 वर्षीय पुत्र अंगद कुमार  के रूप में की गई है। लोगों का कहना है कि शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिसमें दोनों सहोदर भाई जिंदा जल गये। घटना की जानकारी मिलते ही बांका अंचलाधिकारी अमित कुमार रंजन और टाउन थानाध्यक्ष राकेश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। हालांकि घटना के संबंध में बच्चों के माता-पिता का कहना है कि वे लोग अपने खेत का पटवन कर रहे थे। खेत में बने पंप हाउस में टोटो चार्जिंग में लगा हुआ था। उसी दौरान पंप हाउस में अचानक शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। पंप हाउस से आग निकलते देख खेत में काम कर रहे लोग उधर दौड़े लेकिन तब तक बहुत देर 


हो चुकी थी। आग की लपटों में घिरे बच्चों की झुलसने से मौत हो गई। हालांकि घटना के संबंध में परिजनों का कहना है कि खेत पर आने के बाद बच्चे सोने की जिद करने लगे। उनकी जिद पर बच्चों के पिता बसंत पंडित दोनों बच्चों को पंप हाउस में सुला दिए। यह उनकी भूल थी। उन्होंने बताया कि पंप हाउस में टोटो चार्जिंग में लगा हुआ था। अचानक शॉर्ट सर्किट होने से टोटो का बैटरी ब्लास्ट हो गया और देखते ही देखते पंप हाउस में आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि बच्चों को आग से निकाल पाना संभव नहीं हो रहा था। हालांकि ग्रामीणों ने आग बुझाने की काफी मसक्कत की लेकिन तब तक दोनों बच्चे उस आग में जिंदा जल गये थे। बच्चों के पिता बसंत पंडित का कहना है कि अब उनके जीने का सहारा उनकी एकमात्र 4 वर्षीय बेटी नेहा कुमारी रह गई है। स्थानीय जमुआ पंचायत के मुखिया केडी सिंह ने बताया कि बसंत काफी गरीबी में टोटो चलाकर और खेती किसानी कर अपने परिवार का जीवन गुजारा करते हैं। ऐसे में उनके दो बेटों के मौत की घटना काफी दुखदाई है। घटना के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है, जबकि परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें