Banka News: 20 वर्षीय विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मृतिका की माँ ने ससुराल वाले पे लगाया बेटी की हत्या का आरोप

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। 20 वर्षीय विवाहिता के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने का मामला प्रकाश में आया है। हालांकि मृतका की मां ने ससुराल वालों पर आरोप लगाया है कि, घरेलू झगड़ा के कारण गला दबाकर हत्या कर दी गई है। ताजा मामला बांका जिले के धनकुंड थाना क्षेत्र का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार धनकुंड थाना क्षेत्र निवासी लालू यादव की 20 वर्षीय पत्नी अंशु देवी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसको लेकर मृतिका की मां ने धनकुंड थाने में आरोप लगाते हुए लिखित आवेदन देकर ससुराल वालों पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। आवेदन में बांका जिला अंतर्गत अमरपुर थाना क्षेत्र के जानकीपुर पवई निवासी स्वर्गीय परमानंद यादव की 55 वर्षीय पत्नी रेखा देवी ने बताया है कि, अपनी 20 वर्षीय बेटी अंशु देवी की शादी वर्ष 2020 में बांका जिला के धनकुंड थाना क्षेत्र निवासी रामदेव यादव के 25 वर्ष के पुत्र लालू यादव के साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार की गई थी। शादी में मोटरसाइकिल, फ्रिज अन्य सामान एवं नगद सवा लाख रुपये दहेज के रूप में दिया गया था। शादी के कुछ दिन बाद तक मेरी पुत्री को ससुराल वालों ने ठीक-ठाक रखा। परंतु 

कुछ महीने बाद से ही उन लोगों ने मेरी बेटी के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया तथा छोटी-मोटी घरेलू विवाद को लेकर बार-बार मारपीट करता था तथा इस क्रम में मेरी बेटी मेरे घर आना-जाना करती थी। अंतिम बार मेरी बेटी इस वर्ष होली के बाद अपने पति के साथ ससुराल आई थी तथा अंतिम बार मेरी बेटी ने 24 दिसंबर 2023 को रात्रि में मुझे फोन किया था। बताया गया कि 26 दिसंबर 2023 को करीब 11:00 बजे दिन में मेरे दामाद लालू यादव ने फोन करके बताया कि आपकी बेटी ने फांसी लगा लिया है। यह सुनते ही अपने रिश्तेदारों को सूचित करते हुए अपने भतीजा प्रकाश यादव के साथ मोटरसाइकिल से अपने बेटी के घर धनकुंड आई तो देखा कि मेरी बेटी अपने घर में पलंग पर मृत अवस्था में लेटी हुई है तथा उसके घर में सिर्फ उसकी सास रजनी देवी थी। जिसे पूछने पर उसने बताया कि आपकी बेटी ने फांसी लगा ली है और थोड़ी देर बाद वह भी कहीं भाग गई। जिसके बाद अपने रिश्तेदारों की मदद से घटना की सूचना धनकुंड थाना को दी गई। रेखा देवी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरी बेटी अंशु देवी को उसके ससुराल वालों ने घरेलू झगड़े के कारण गला दबाकर हत्या कर दिया है। जिस बाबत धनकुंड थाने में आवेदन देकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। मामले में थानाध्यक्ष मंटू कुमार ने बताया कि,आवेदन प्राप्त हुआ है। फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। दोषियों पर उचित कार्रवाई अवश्य की जाएगी।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें