Rewari News : IGU मीरपुर में युवा महोत्सव हिंडोला-3.0 के दूसरे दिन विभिन्न स्पर्धाओं का आयोजन हुआ



इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपुर में 06 से 08 नवंबर तक चलने वाले तीन दिवसीय युवा महोत्सव हिंडोला-3.0 के दूसरे दिन मंगलवार को मेन स्टेज नंबर 1 से हरियाणा फाॅक सॉन्ग सोलो, वन एक्ट प्ले मिमिक्री कलाकारों ने प्रस्तुत किए।



स्टेज नंबर 2 से ग्रुप सॉन्ग इंडियन एवं हरियाणवी प्रस्तुत किए गए।

स्टेज नंबर 3 पर हरियाणा सोलो डांस (पुरुष) एवं हरियाणा सोलो डांस (महिला) के द्वारा हरियाणवी संस्कृति को उजागर किया गया। 

स्टेज नंबर 4 से हिंदी भाषा में वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

स्टेज नंबर 5 से अंग्रेजी भाषा में वाद-विवाद प्रतियोगिता एवं हरियाणवी शॉर्ट फिल्म का आयोजन किया गया।

स्टेज नंबर 6 से स्ट्रीट प्ले नुक्कड़ नाटक एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्टेज नंबर 7 से पोस्टर मेकिंग, कोलाज इंस्टॉलेशन, एवं ऑन द स्पॉट फोटोग्राफी प्रतियोगिता में रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ जिलों के महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभाओं को उजागर किया।



युवा महोत्सव के दूसरे दिन मुख्य अतिथि हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय क्षेत्रीय संस्थान के निदेशक डॉ. धर्मवीर यादव जी रहे।



अधिष्ठाता छात्र कल्याण विभाग प्रोफेसर विजय कुमार एवं निदेशक छात्र कल्याण डॉक्टर रविंद्र ने फूलों का गुलदस्ता देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। मुख्य अतिथि डॉ. धर्मवीर यादव ने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया एवं कड़ी लगन के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।



हिंडोला तीन दिवस 3.0 तीन दिवसीय युवा महोत्सव युवा उत्सव में रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ जिलों के 39 कॉलेजों के विद्यार्थी 44 विधाओं में अपना प्रदर्शन कर रहे है। सभी छात्र-छात्राओं में युवा उत्सव के प्रति जोश उत्साह देखने को मिला। इस अवसर पर सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, कॉलेजों से आए हुए प्रिंसिपल, शिक्षक, गैर शिक्षक कर्मचारी और भारी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे। कल समापन समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह होंगे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें