Chandan News: भैरोगंज शिव मंदिर में प्रेमी युगल की कराई गई शादी

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। आनंदपुर ओ पी क्षेत्र के उत्तरी बारने पंचायत अंतर्गत नावाडीह गाँव के दो प्रेमी युगल को भैरोगंज बाजार स्थित शिव मंदिर में शादी कराया गया। जानकारी के अनुसार दोनों युगल प्रेमी एक ही रहने वाली है। और दोनों का लगभग एक वर्ष से छुप छुप कर मिलने का सिलसिला कायम था। दोनो का प्यार इस कदर प्रमाण पर चढ़ा की साथ जीने मरने की कसमें खाकर आज से एक सप्ताह पुर्व अपने परिजनों को बताए बगैर घर से फरार होकर कलकत्ता चला गया। इस बात को लेकर प्रेमिका सोभा कुमारी के विधवा मां सावो देवी पति स्वर्गीय कामेश्वर यादव द्वारा आनंदपुर ओ पी में अपनी बेटी बरामदगी का  आवेदन देकर गुहार लगाई। जिसके बाद आनंदपुर ओ पी पुलिस के दबिश में आकर प्रेमी के पिता संजू यादव के 21 वर्षीय इकलौता पुत्र गिरधारी यादव 

सहित प्रेमीका सोभा कुमारी को आनंदपुर पुलिस को सुपुर्द कर  दोनों को अलग अलग करने भरपूर प्रयास किया,लेकिन दोनों प्रेमी युगल के जीद के आगे परिजनों का एक न चल सकी। जिसके बाद समाजिक स्तर पर प्रेमी गिरधारी यादव के माता पिता की गैर मौजदूगी में समाजिक कार्यकर्ता तारणी यादव, संजय यादव, नावाडीह के प्रमोद यादव, मनू यादव, विनोद यादव, नरेश यादव, बच्चू यादव , प्रेमिका शोभा कुमारी के मामा लोचन यादव, जीजा विकास यादव, जानकी यादव, एवं विधवा मां साबो देवी, आदि लोंगों के मौजदूगी में हिन्दू रिती रिवाज के अनुसार भैरोगंज बाजार अवस्थित शिव मंदिर के प्रांगण में पुजारी कौशल पाण्डेय द्वारा विधि पूर्वक वैदिक मंत्रोच्चारण से दोनों प्रेमी युगल को नया वस्त्र पहना कर विवाह करा दिया गया। सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार नावाडीह गाँव के संजू यादव का गिरधारी यादव इकलौता पुत्र है जो इंटर का छात्र भी है । और प्रेमिका सोभा कुमारी चार बहने में छोटी है और इनके पिता का साया कई वर्ष पहले ही उठ चुका है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें