Chandan News: टीवी ग्रसित परिवार से मिले प्रभारी चिकित्सक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सकारात्मक सपना 2024 तक यक्ष्मा मुक्त भारत को लेकर बांका जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चान्दन प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर ए के सिंहा आदि स्वास्थ्य कर्मीयों के संयुक्त रूप में प्रखंड के विभिन्न गांव सहित लालपुर मे यक्ष्मा पीड़ित परिवार से मिलकर अस्पताल से दिया गया दवाई और खान-पान से संबंधित जानकारी प्राप्त किया। और पिडीत परिवार के सदस्यों को बीमारी से संक्रमित होने का जांच किया और प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर ऐ के सिंहा बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि 2024 तक टीवी मुक्त भारत बनाना है। जिसके आलोक में पीड़ित को यक्ष्मा रोधी दवाई खिलाई जा रही है जो बहुत कारगर कदम है।मरीज़ों का जांचोपरांत छह महीने तक निशुल्क दवाई खिलाई जा रही है, साथ ही साथ मरीज़ों को एनजीओ कि ओर 

पोष्टिक आहार खिचड़ी का सुखा खाद्य पदार्थ एवं छह महिने तक सरकार द्वारा 500 रुपया उनके खाते में भी दिया जाता ताकि मरीज असहाय महसूस नही करे।छह महीने दवाई खाने के बाद भी मरीज ठीक नही होते हैं तो तुरंत सी बी नेट और एम डी आर जांच करा कर दवाई खिलाया जाता है। उन्होंने बताया की बहुत ऐसे मरीज होते हैं जो दवाई लेकर फेंक देते हैं और बिमारी ठीक होने की बात बताते हैं जिसे मैं खुद पिडीत परिवार से मिलकर मोनिटरिंग करते हैं ताकी मरीज दवाई खाकर जल्द स्वास्थ्य हो। टीवी मरीज ने भी बड़े खुशी जाहिर करते हुए बताया की दवाई खाने के बाद पहले कि अपेक्षा में बीमारी से राहत मिला है। मौके पर प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर ऐ के सिंहा,डॉक्टर जय किशोर कुमार डॉक्टर भोलानाथ गोराई,एस टी एस सिंधु कुमारी व आशा कार्यकर्ता मीना देवी मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें