Chandan News: स्वच्छ एवं स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिले के कटोरिया प्रखण्ड अंतर्गत लकरामा पंचायत अवस्थित सवैया, घरचप्पा, दिवाकोलिया एवं तेतरिया में कटोरिया विधायक निक्की हेंब्रम की अध्यक्षता में प्रदान संस्था के द्वारा सच्छ एवं स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्य क्रम में चार गाँव की 40 स्वयं सहायता समूह की दीदीयों ने अपने-अपने समूहों में लोन लेकर फिल्टर और हैण्ड वाश लिया, जिसका उपयोग को अपने दैनिक जीवन में करेंगे। फिल्टर का उपयोग करके को स्वच्छ जल का इस्तेमाल करेंगी।इस कार्यक्रम के तहत कचरा प्रबंधन के तहत बनाए गए यू एस डी 


इस्तेमाल करने से संबंधित लोगों को जागरूक किया. खासकर घर के आसपास साफ सफाई रखने का प्रेरित किया गया। गिला और सुखा कचरा से होने वाली फायदे के बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दिए। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य भूमिका में कटोरिया विधायक डॉक्टर निक्की हेम्ब्रम कटोरिया प्रखण्ड विकास पदाधिकारी श्रीमती शालिनि कुमारी, जिला समन्वयक श्री उत्तम कुमार, जिला समन्वयक (LSBA) संदीप कुमार सिन्हा एवं प्रदान संस्था की ओर से श्रीमती दृष्टि मण्डलोई (हीम प्रबंधक, कटोरिया) सरोष कुमार और अशोक यादव के तथा लकरामा पंचायत के मुखिया  कमला कान्त यादव एवं वार्ड सदस्य सुनिल किस्कू सामिल थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें