Chandan News: प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना 2.0 के तहत बीज एवं बागवानी औजार का वितरण

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चान्दन मुखिया अनिल कुमार द्वारा प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना विकास घटक 2.0 के तहत बीज एवं बागवानी औजार किसानों के बीच वितरण किया गया। मुखिया अनिल कुमार ने बताया की जलछाजन योजना के अंतर्गत किसानों को मिलने वाली बीज एवं बागवानी औजार से किसान आत्मनिर्भर हो रहे हैं। पिछले साल भी प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना जलछाजन के तहत किसानों के बीच बीज किट वितरण किया गया था और इस 

साल भी 100 महिला एवं पुरुष किसानों को  प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना जलछाजन विकास घटक 2.0 के तहत बीज एवं बागवानी औजार वितरण किया गया। मुखिया ने बताया की जलछाजन योजना के माध्यम से किसानों को उन्नत किस्म के बीज भी दिया जा रहा है जिससे उनकी आय में भी वृद्धि हो रहा है। इस दौरान 100 से अधिक किसानों के बीच बीज एवं बागवानी औजार का वितरण किया गया। कार्यक्रम में जलछाजन समिति चान्दन के अध्यक्ष चान्दन मुखिया अनिल कुमार एवं सचिव ललन शर्मा एवं  दर्जनों महिला एवं पुरुष किसान मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें