Chandan News: श्री श्री 108 दुर्गामंदिर में महाआरती का आयोजन, खीर के प्रसाद का किया गया वितरण

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। हर साल की भांति इस साल भी मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित  श्री श्री 108 प्राचीन दुर्गा मंदिर में 11वें वर्ष गांठ पर महाआरती का भव्य  आयोजन किया गया। इस अवसर पर समिति के सदस्यों द्वारा एक सप्ताह पूर्व से व्यापक तैयारी की जा रही थी। निर्धारित समय से पूर्व ही मंदिर परिसर में भक्तों भी भीड़ जमा होने लगी। समय होते ही पूरा दुर्गामंदिर परिसर भक्तों से खचाखच भर गया। औऱ जयकारे की गूंज से पूरा परिसर भक्तिमय हो गया। इस अवसर पर बाजार के महिला,पुरुष,बच्चों के साथ बच्चियों ने भी अपने अपने घरों से पुर्व की तरह पूजन सामग्री लेकर अपना अपना दीपक भी जलाया। तथा दुर्गा पूजा समिति की ओर से पूरे दुर्गामंदिर परिसर सहित शीतला माता 

मंदिर,हनुमान मंदिर को भी सुंदर ढंग से सजाया गया था।महाआरती के शुरुआत में स्थानीय पूजा समिति के सदस्यों एंव पदाधिकारियो ने लोगो को इस आरती में भाग लेने के लिए धन्यवाद दिया। सबसे पहले पुरोहित उपेंद्र पांडेय,प्रकाश पांडेय,बिक्की पांडेय,लाल मोहन पांडेय, रामाकांत झा, सहित कई पुरोहितों ने पूजा सम्पन्न कराया। फिर महाआरती का आयोजन हुआ। पूजा समिति की ओर से प्रसाद के रूप में खीर का वितरण कराया गया।जिसे लोगो ने पंक्ति में अपनी बारी का इंतजार कर प्राप्त किया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पुजा समिति के अध्यक्ष विक्रम कुमार दुबे,सचिव अशोक शर्मा,अवधेश पोद्दार, बैजनाथ यादव,पंकज  पांडेय,रामचन्द्र मिस्त्री,आदित्य, धनंजय, रतन,अभय कुमार,नंदकिशोर बरनवाल,प्रियचंद आजाद सहित दर्जनो गणमान्य भक्त शामिल थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें