Chandan News: प्रखंड स्तरीय प्रशिक्षण सह-उपादान वितरण कार्यक्रम का आयोजन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। प्रखंड में रबी महाअभियान के तहत प्रखंड स्तरीय प्रशिक्षण सह-उपादान वितरण कार्यक्रम का आयोजन किसान भवन के सभागार में आयोजन किया गया। प्रचार प्रसार कम होने के कारण प्रखंड स्तरीय रबी महाअभियान कार्यक्रम में किसानों की संख्या कम देखने को मिला। कार्यक्रम का आयोजन दीप प्रज्वलित कर उप प्रमुख दिनेश सिंह एवं जिला से आए अनुमंडल कृषि पदाधिकारी पंकज कुमार द्वारा किया गया। कृषि वैज्ञानिक संजय मंडल ने किसानों के बीच रबी फसल से संबंधित तेलहन, दलहन, गेहूं, मक्का के उत्तम प्रभेद, बुवाई 



का सही समय, बीजोपचार एवं कीट व्याधि से बचाव के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। इस दौरान प्रखंड कृषि पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य किसानों को वैज्ञानिक पद्धति से कृषि के लिए जागरूक करना एवं कृषि उपादान पर किसानों को मिलने वाले सब्सिडी के बारे में बताया गया। जिससे जानकारी लेकर किसान लाभकारी कृषि कर सके। इस मौके पर सहायक निदेशक (रसायन)  कृष्णकांत, रजनीश रंजन, परियोजना निदेशक आत्मा विपुल विरलव, प्रखंड उधान पदाधिकारी  निलेश कुमार, कृषि समन्वयक, किसान सलाहकार सुरेश यादव शम्भू दास एवं प्रगतिशील किसान मौजूद रहे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें