Chandan News: चांदन हटिया गली अतिक्रमण युक्त से राहगीर परेशान ट्रैक्टर ने तोड़ा सरपंच का घर की दीवार

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन हाट के बगल मस्जिद के पास ट्रैक्टर मालिक इन दिनों हाट राहगीरों को नाको दम करके रखा है। प्राप्त समाचार के अनुसार ट्रैक्टर मालिक हैदर अली के पास एक पिकअप एक ट्रैक्टर है। और वह प्रत्येक दिन चांदन नईमी जमा मस्जिद एवं चांदन सरपंच आवास के सामने मुख्य मार्ग पर ट्रैक्टर लगा देता है। जिससे मुख्य मार्ग पर आवागमन में भारी तकलीफ होती है। खास कर हटिया के दिन कई दफा  उसे स्थान पर आवागमन के दौरान राहगीरों के बीच दुर्घटना घटती रहती है। इसी क्रम में हैदर अली का ट्रैक्टर मुख्य मार्ग पर रोजमर्रा की तरह दिनांक- 3/9/2023 को ट्रैक्टर लगा देने के कारण मुख्य मार्ग सनक्रीम हो गई जिससे एक पिकअप वैन ने  सरपंच के दीवाल पर जा टकराई । जिससे सरपंच का मकान का सामने दिवाला क्षतिग्रस्त हो गई। दीवाल क्षतिग्रस्त देख कर सरपंच महोदय भी  हैदर अली से संपर्क स्थापित कर ट्रैक्टर को हटाने को कहा लेकिन हैदर अली मनबढू होने के कारण उन्होंने कहा, जहां जाना है जाओ मुझे कुछ नहीं होगा। उन्होंने नईमी जमा मस्जिद के सदर एवं मौलाना से भी संपर्क स्थापित कर आपबीती कई दफा सुनाई सबों ने कहा यह हमारी कौम की बात है इसलिए मैं कुछ नहीं कर सकता हूं। जबकि एक सब्जी विक्रेता मस्जिद के बगल में दुकान लगाया था। पांचो 

पहर नवाजियों की आवागमन में थोड़ी सी तकलीफ हुई। उसे समय एक नवाजी ने उसे हटाने के लिए बद्दी बद्दी गाली देकर मजमा लगाकर उसे भगा दिया। उसे समय उसे व्यक्ति को मस्जिद के सामने ट्रैक्टर है दिखाई नहीं दिया। जबकि चांदन में किसी प्रकार का पर्व त्यौहार  हो किसी काम के लिए सब एक दूसरे से मिलकर साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में एक साथ मनाते हैं। कौन हिंदू है, कौन मुस्लिम समझ में नहीं आता है। सब एक समान है फिर ऐसी औच्छी विचार क्योंॽ। कौन मंदिर मस्जिद के सामने गाड़ी लगता है। ऐसी विचार मानवता होने के नाते सबको सोचना चाहिए की आवागम में तकलीफ हो रही है। एक दिन की बात नहीं है। उनका ट्रैक्टर मस्जिद के सामने प्रत्येक दिन लगते हैं। ज्ञात हो इंसाफ के लिए सच की लड़ाई में अगर अंकुश नहीं लगाएंगे तो एक दिन यह आदमी कुछ और कर बैठेगा। गलत कार्य कर रहा है मस्जिद के सामने ट्रैक्टर लग रहा है जो की मस्जिद का मुहाना, और सरपंच के सामने होता है। वहां आप अपनी कौम की बात करेंगे। और दूसरी तरफ सब्जी विक्रेता को गाली क्लोज करके भगा देंगे यह कैसी इंसाफ। हटिया में सब्जी लेने वाले ग्रामीणों ने कहा कि इस संबंध में हम लोगों ने सामूहिक हस्ताक्षर करके चांदन थानाध्यक्ष एवं चांदन अंचलाधिकारी को लिखित आवेदन दे रहा हूं।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें