Banka News: बिजली कनेक्शन के नाम पर 4000 रुपए की अवैध वसूली,मीटर लगाने पर 10000 रुपए का डिमांड

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। रजौन प्रखंड क्षेत्र में बिजली कनेक्शन के नाम पर 4 हजार एवं मीटर के नाम पर 10 हजार का डिमांड. बिजली विभाग के निजी कंपनी के कर्मी ने कहा फ्री में कोई काम नहीं होता है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि ग्रामीण इलाके में इस तरह पैसे का डिमांड ज्यादा किया जाता है। विभाग के अधिकारी जांच में जुटी है। रजौन प्रखंड क्षेत्र में इन दोनों बिजली कनेक्शन देने के नाम पर चार हजार एवं मीटर के नाम पर दस हजार रुपए का डिमांड किया जा रहा है। यहां आपको कनेक्शन लेना है तो चार हजार एवं मीटर लेना है. तो दस हजार रुपए देना होगा। आप इसे घुस समझे या रंगदारी। बिजली विभाग के निजी कंपनी के कर्मी कहते हैं कि बिना पैसा का कोई काम नहीं होता है। आदमी के मरने पर भी पैसा देना पड़ता है। पांच कुंटल लकड़ी देकर जलाना पड़ता है. इसलिए बिना पैसा का कोई काम नहीं होता है। जिसका वीडियो प्रखंड क्षेत्र में उक्त मामले में पैसे की मांग करते हुए सोशल मीडिया पर बिजली विभाग के एक निजी कंपनी के कर्मी का तेजी से वायरल हो रहा है। बिजली विभाग की ओर से मुफ्त में मिलने वाली सुविधाओं के नाम पर निजी कंपनी के कर्मी वसूली 

कर रहा है। उक्त कर्मी द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को कनेक्शन देने के नाम पर ठगने का काम किया जा रहा है। रजौन प्रखंड के राजावर बस्ती में मिराकि कंपनी के एक कर्मी ने गले में विद्युत विभाग का आई कार्ड लगाकर पहुंचा हुआ था। जहां पर कनेक्शन एवं मीटर के नाम पर पैसे मांगने पर ग्रामीणों ने उसका वीडियो बना लिया। उक्त वीडियो में निजी कंपनी के कर्मी कह रहे हैं। कि बिजली कनेक्शन लेना है तो चार हजार देना होगा एवं मीटर ऐसे लेना है तो दस हजार देना होगा। कनेक्शन है तो मीटर का पैसा नहीं लगेगा। फ्री में कुछ नहीं मिलता है यह भूल जाओ। अब तुम एक दिन में काम करना चाहते हो या दस दिन में. मरने के बाद भी 5 कुंटल लकड़ी लगता है उसमें भी पैसा देना पड़ता है। बिजली विभाग द्वारा हर घर में मीटर लगाने एवं विद्युत कनेक्शन देने को लेकर अभियान चला रहा है। विभाग की ओर से एक निजी संस्था को मीटर लगाने की जिम्मेदारी दी गई है। संस्था के कर्मचारियों ने इसे कमाई का जरिया बना लिया है। गांव में कनेक्शन एवं मीटर लगाने के नाम पर वह लोगों से पैसे का डिमांड कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने बताया कि कर्मी द्वारा बिजली से संबंधित हर कामों को लेकर पैसा मांगा जाता है। इस संदर्भ में मिराकी कंपनी के पवन मिश्रा ने बताया कि इस तरह का मामला है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें