Chandan News: समरसेबल चोरी की घटना से परेशान किसान

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड क्षेत्र में इन दिनों पंप समरसेबल चोरी की घटना में लगातार इजाफा हो रही है।  ताजा मामला आनंदपुर ओपी क्षेत्र के दक्षिणी बारने पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 3 के बाराकोला गांव की है जहां एक किसान स्वर्गीय धनराज यादव का पुत्र अरुण यादव के खेत में पटवन के लिए लगाए गए समरसेबल सहित तार लगभग बीस हजार रुपए सम्पति रविवार की देर रात अज्ञात चोर गिरोह ने उडा ले गया। जबकि आज से 6 महीने पूर्व भी अज्ञात  चोरों ने समरसेबल सहित तार काट कर ले गया था। जो अब तक कोई सुराग हाथ में नहीं लगी है। ऐसी घटना कोई नयी बात नही है। कुछ महिने पुर्व केन्दुआर गांव अवस्थित नवनिर्माण स्वास्थ्य केंद्र, कुसुम जोरी पंचायत के लेटवा गांव अवस्थित जल मीनार, कुसुम जोरी पंचायत के फतेहपुर गांव अवस्थित बन रहे नवनिर्माण पेक्स भवन आदि 

जगहों से मोटर सहित पंप समरसेबल चोरी हो गया है। लेकिन पीड़ित के द्वारा थाना में दिए अज्ञात चोरों के विरुद्ध आवेदन पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। जिससे प्रखंड क्षेत्रों  में चोरों का आतंक से लोग परेशान नजर आ रहे हैं। और तो और आनंदपुर ओपी पुलिस कहती है चोरी की घटना में नाम जद आवेदन पर ही कार्रवाई की जाएगी। ताजा घटना के संबंध में पीड़ित अरुण यादव ने बताया कि पूर्व में समरसेबल चोरी होने पर अपने खेतों में पार्ट वन के लिए नया समरसेबल लगाया जहां ईट से बॉक्स बनाकर ताला लगा दिया था। बावजूद अज्ञात चोरों ने ताला तोड़कर समरसेबल सहित विद्युत तार चोरी कर लिया है। इस घटना को लेकर आनंदपुर ओपी थाना में अज्ञात चोर के विरुद्ध आवेदन देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। इस संबंध में आनंदपुर ओपी अध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि घटना के संबंध में पुलिस छानबीन कर रही है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें