Bounsi News: नगर पंचायत, ऊपर से फिटफात भीतर से मोकामा घाट

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड को भले ही नगर पंचायत का दर्जा मिल गया हो परंतु इस नगर पंचायत की सड़क और नाली की स्थिति बत से बत्तर होती जा रही है। ऐसी स्थिति को देखकर ऊपर से फिटफात और भीतर से मोकामा घाट वाली कहावत चरितार्थ हो रही है। मालूम हो कि, नगर पंचायत बौंसी के वार्ड नंबर 15, 16, 17 एवं 18 की स्थिति अपने आप बयां कर रही है। सड़क पर नाली व बरसात के पानी जमा हो जाने से बदबू के साथ मच्छरों के आतंक से जहां स्थानीय लोगों को परेशानियां हो रही है। वहीं दूसरी तरफ इस सड़क से गुजरने वाले राहगीरों और छात्रों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि इस सड़क से बलवाड़ी के छोटे-छोटे बच्चों को गुजरने के दौरान फिसलन होने का डर भी बना रहता है। इस समस्या को देखने वाला स्थानीय प्रशासन या फिर स्थानीय जनप्रतिनिधियों का ध्यान तक नहीं जा रहा है। सब तोते की तरह रटी रटाई एक ही बात कहते नजर 




आ रहे हैं कि नगर पंचायत में साफ सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। सभी जनता के समस्याओं का निदान करने वाले जन अपनी समस्याओं का निदान करने में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर नगर पंचायत का रिहायशी मोहल्ला थाना कॉलोनी वार्ड नंबर 15 थाना मोड़ से आगे बढ़कर थाना कॉलोनी प्रवेश करने के रास्ते में एक नाले पर कई वर्ष पूर्व से प्लेट लगाया गया है जो हादसे को निमंत्रण दे रहा है। इस प्लेट को नाले के ऊपर इस कदर रखा गया है कि, 5 से 7 इंच सड़क से ऊपर प्लेट को नाले के ऊपर बिठाया गया है। मालूम हो कि इस जगह पर काफी तीखी मोड है जिसको पार करने में कई वाहन और वाहन चालक उस जगह पर गिर कर जख्मी हो चुके हैं। फिर भी इसका ध्यान ना तो स्थानीय प्रशासन को है और ना ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों को। वहीं दूसरी और वार्ड संख्या 16 में डेम रोड से पुरानी हाट आने वाली रास्ते में सड़क पर नाली व बरसात के पानी जमा हो जाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

रौशन कुमार,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें