Chandan News: ट्रेन ठहराव को लेकर रेल संघर्ष समिति का छठे धरना-प्रदर्शन पहुंचे बांका सांसद

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिले के धोनी रेलवे स्टेशन पर  धरने पर बैठे रेल संघर्ष समिति सदस्यों के बीच पहुंचे बांका सांसद गिरधारी यादव। ज्ञात हो की स्वतंत्रता दिवस के ठीक अगले सुबह रेल संघर्ष समिति के सदस्यों के आवाहन पर 16 /8/2023 से अनिश्चितकालीन हड़ताल का आवाहन किया गया था जो अनवरत छठे दिन भी जारी रहा। इस बीच बांका सांसद गिरधारी यादव के कानों तक आवाज पहुंची और उन्होंने छठवें दिन धोनी रेलवे स्टेशन पहुंच कर धरने पर बैठे सभी लोगों की बातों को ध्यान पूर्वक सुना और उन्होंने रेल संघर्ष समिति व विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे लोगों से सीधा संवाद किया। उनके द्वारा पांच सूत्री मांगों पर विचार विमर्श करते हुए सीधे मोबाइल के माध्यम से मालदा डिवीजन के डीसीएम पवन कुमार से बात करी। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर बैठे तमाम लोगों को आश्वासन दिया कि एक  महीने के अंदर धोनी रेलवे स्टेशन पर 

कंप्यूटरीकृत काउंटर चालू कर दिया जाएगा। इसके उपरांत उन्होंने रेल संघर्ष समिति के अध्यक्ष सिकंदर यादव व सचिव प्रमोद सिंह वेल्डन से आग्रह किया कि आप इस धरने को समाप्त करें। उन्होंने सभी प्रकार की ट्रेनों का ठहराव को लेकर उनकी मांगों को जायज बतलाया और स्वयं भी इस दिशा में अग्रसर होने की बात कही, उन्होंने रेल मंत्रालय व मालदा डीआरएम को इस संबंध में जानकारी देने की भी बातों से लोगों को अवगत कराया, लेकिन उनके द्वारा धरना समाप्त करने की आग्रह पर वहां मौजूद संघर्ष समिति के सदस्यों सहित तमाम लोगों ने एक स्वर में सांसद से मांग रखी कि जब तक सभी ट्रेनों का ठहराव नहीं होता, धरना जारी रहेगा और समय की मांग के अनुसार रेल रोको अभियान भी चलाया जाएगा, लेकिन  इन सभी  घटनाक्रम में गांधीवादी नीति और अनुशासन का पूरा ध्यान रखा जाएगा। हमारी मांगे पिछले 5 सालों से लगातार उठ रही है,लेकिन हमें झूठलाया जा रहा है ,ठुकराया जा रहा है ,अतः "इस बार हमने ठानी है हमें अपनी मांग सरकार से मनमानी है "इसके उपरांत बांका सांसद गिरधारी यादव ने धोनी रेलवे स्टेशन पर बने यात्रियों की सुविधाओं को भी देखा और जाना इसके उपरांत वह अपने गंतव्य की ओर चल पड़े।

उमाकांत साह ,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें