Banka News: जन जागरूकता एवं क्षमता वर्धन कार्यक्रम का किया गया आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार,बांका:बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के तहत बांका जिला पदाधिकारी के आदेशानुसार आपदा जोखिम न्यूनीकरण एवं प्रबंधन संबंधी जन जागरूकता एवं क्षमता वर्धन से संबंधित कार्यक्रम का आयोजन एसकेपी विद्या विहार राजपुर प्लस टू आवासीय विद्यालय बांका बिहार में किया गया।जिसमें आपदा प्रबंधन विभाग के जिला स्तरीय पदाधिकारी अनंत कुमार के अगुवाई में आपदा कार्यक्रम प्रभारी संजय कुमार सिन्हा ,आपदा मित्र मोहम्मद अमन ,आपदा मित्र विजय कुमार, एसडीआरएफ प्रशिक्षक मोहम्मद गुलजार आलम ,एसडीआरएफ टीम के सपोर्टिंग उमेश महतो, विनय पाठक व राजवर्धन कुमार ने छात्रों के बीच आपदा से बचने के लिए और दूसरों को 

भी बचाने के लिए और साथ ही साथ प्राथमिक उपचार के लिए ज्ञान की बातें सिखाया। जीव विज्ञान शिक्षक सह भारतीय रेडक्रॉस सोसायटी बांका जिला ईकाई प्रबंध कमेटी सदस्य प्रवीण कुमार प्रणव ने सभी जिला पदाधिकारियों का स्वागत अभिनन्दन करते हुए आभार प्रकट किया और बताया कि इससे छात्रों में उत्साह देखने को मिला। सभी छात्र ध्यान मग्न होकर शांति पूर्वक ज्ञान हासिल किया। जबकि दशम वर्ग के छात्र अमृत मोहन और अष्टम वर्ग के छात्र सन्नी ने आपदा से संबंधित कुछ प्रश्नोत्तरी में भी भाग लिया। जिससे राज्य और जिला से आए हुए अधिकारी काफी प्रभावित व प्रसन्न हुए। आपदा से घबराएं नहीं। अपने को जानकारी लेकर और दूसरों को भी जानकारी देकर आपदा से बचाएं। प्राचार्य मानस कुमार पाठक ने कार्यक्रम की काफी प्रशंसा करते हुए सभी पदाधिकारी को धन्यवाद दिया। मौके पर सभी शिक्षक व कर्मचारी मौजूद थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें