Rewari News : श्री गोसाई धर्मशाला में कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह ज्ञान यज्ञ प्रारंभ



रेवाड़ी। गोसाई जी की धर्मशाला कुतुबपुर रेवाड़ी में  श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंभ किया गया। कथा से पूर्व एक कलश यात्रा निकाली गई। जिसमे भारी मात्रा में महिलाओ ने कलश उठाकर यात्रा करी। श्रीमद्भागवत कथा में पहले दिन कथावाचक श्री परमानन्द जी महाराज ने उपस्थित श्रद्धालुओं को सर्वप्रथम इसकी महिमा से अवगत कराया।



उन्होंने बताया कि विश्व में सभी कथाओं में ये श्रेष्ठ मानी गई है। जिस स्थान पर इस कथा का आयोजन होता है, वो तीर्थ स्थल कहलाता है। इसको सुनने एवं आयोजन कराने का सौभाग्य भी प्रभु प्रेमियों को ही मिलता है। ऐसे में अगर कोई दूसरा अन्य भी इसे गलती से भी श्रवण कर लेता है, तो भी वो कई पापों से मुक्ति पा लेता है। इसलिए सात दिन तक चलने वाली इस पवित्र कथा को श्रवण करके अपने जीवन को सुधारने का मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। अगर कोई सात तक किसी व्यस्तता के कारण नहीं सुन सकता है, तो वह दो तीन या चार दिन ही इसे सुनने के लिए अपना समय अवश्य निकाले तब भी वो इसका फल प्राप्त करता है, क्योंकि ये कथा भगवान श्री कृष्ण के मुख की वाणी है, जिसमें उनके अवतार से लेकर कंस वध का प्रसंग का उल्लेख होने के साथ-साथ इसकी व्यक्ति के जीवन में महत्ता के बारे में भी बताया गया है। इस अवसर पर कथा के संयोजक पंडित संजय भार्गव ,अनीता भार्गव , पंडित शशंक भार्गव , शुभम भार्गव , मधु भार्गव ,शिवानी, सरस्वती, चंद्रकला, सरोज,पप्पू,वैभव,नितिन ,विधि,प्रीति, भावना,यशोदा,आदि भक्तजन मौजूद रहे।


Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें