Bounsi News: भारोत्तोलन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का किया जाएगा आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। दिनांक 23 /07/ 2023 को जिला भारोत्तोलन संघ बांका एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण एवं बिहार खेल प्राधिकरण बिहार के संयुक्त तत्वाधान   में भारोत्तोलन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन रविवार को कराया जा रहा है। इस प्रतियोगिता का आयोजन जिला भारोत्तोलन संघ बांका द्वारा किया जा रहा है। जिसके अध्यक्ष देवाशीष कुमार, सचिव मोनु रंजन, कोषाध्यक्ष जनार्दन प्रसाद, संरक्षक डॉ राधेश्याम हैं। सचिव मोनू रंजन ने बताया कि, सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इस प्रतियोगिता में 9 साल से लेकर के 12 साल के बच्चे शामिल हो सकते हैं। यह प्रतियोगिता बालक और बालिकाओं के लिए है। यह प्रतिभा खोज बिहार में पहली बार हो रही है। जोकि सम्पूर्ण जिले में कराया जा रहा है। इस प्रतिभा खोज की अंतिम तिथि 23/08/2023 को है। जो माउंट फोर्ट स्कूल श्याम बाजार बौंसी बांका में हो रहा है। इस प्रतिभा खोज मैं कुल 6 

अधिकारी पटना से बच्चों को प्रतियोगिता कराने के लिए आ रहे हैं। इस  प्रतियोगिता के बाद 15 दिन का प्रशिक्षण शिविर भी जिला भारोत्तोलन संघ द्वारा कराया जाएगा। इस प्रतियोगिता के  मुख्य अतिथि के रूप में जिला पदाधिकारी बांका, जिला खेल पदाधिकारी बांका, प्रखंड विकास पदाधिकारी बौंसी एवं जेल अधिकारी बांका सभी को आमंत्रित किया गया है। इस प्रतियोगिता में 500 से अधिक बच्चे भाग लेंगे। प्रतियोगिता नि:शुल्क है। यह प्रतियोगिता सुबह 9:00 बजे से शाम में 4:00 बजे तक चलेगी। इस प्रतियोगिता में बच्चों को रिफ्रेशमेंट और बच्चों को सारी सुविधाएं जिला भारोत्तोलन संघ बांका के द्वारा मुहैया करायी जाएगी। इस तरह का प्रतियोगिता बांका में पहली बार कराया जा रहा है। मोनु रंजन  का मानना है कि, पूरे बांका में खेल के क्षेत्र में खिलाड़ियों में प्रतिभा में कमी नहीं है। बस कमी है तो तराशने की और इस संघ का उद्देश है अच्छे बच्चों को यहां से ओलंपिक तक पहुंचाना।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें